इलाज के लिए आए परिवार के भामाशाह कार्ड से दो और फर्जी ऑपरेशन बता उठा लिए रुपए

Nagour News - भामाशाह कार्ड को लेकर अस्पतालों पर लगातार मामले दर्ज हो रहे है। कोतवाली पुलिस के अनुसार फुसाराम पुत्र रामधनराम...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 05:41 AM IST
Nagaur News - rajasthan news for the treatment of the family of bhamashah card two more fake rupees
भामाशाह कार्ड को लेकर अस्पतालों पर लगातार मामले दर्ज हो रहे है। कोतवाली पुलिस के अनुसार फुसाराम पुत्र रामधनराम जाट निवासी खारीकर्मसोता ने रिपोर्ट दी है कि उसकी भाभी कालीदेवी प|ी चेतनराम जाट निवासी खारीकर्मसोता श्री हरिराम हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेन्टर नागौर के डाॅक्टर प्रवीण प्रजापत के यहां अस्पताल गए।

जहां भामाशाह कार्ड के जरिये निशुल्क नसबंदी की जाकर 5000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की बात पता चलने पर वे कालीदेवी का नसबंदी आॅपरेशन करवाने के लिए कालीदेवी को 28 जुलाई को 2018 को अस्पताल में लाए। प्रजापत ने बताया कि ऑपरेशन से पूर्व जरूरी जांच करवानी होगी। जिसके दो हजार रुपए लगेंगे। जिस पर यह राशि जमा करवाई गई। भामाशाह और आधार कार्ड भी ले लिए गए। ऑपरेशन करने के बाद 30 तारीख को डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके बाद प्रमाण पत्र सात में ले कर जाने का बोला गया। और खाते में सारी राशि जमा होने की बात बताई गई। लेकिन दोनों ही नहीं मिले। इसी दौरान काली देवी के पति चेतनराम के पेट में तकलीफ होने पर शिवम हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

पति की जांच करवाने पहुंचे तो पता चला, कार्ड तीन बार उपयोग हो चुका: जिस पर डाॅक्टर ने ऑपरेशन करवाने की सलाह दी। भामाशाह कार्ड लिया तो पता चला कि कार्ड से पूर्व में तीन ऑपरेशन की राशि हरिराम अस्पताल द्वारा उठाई जा चुकी है। लेकिन डॉ. प्रजापत ने मिथ्या ऑपरेशन करना बताकर जानकारी के बिना 12 हजार रुपए अंडाशय की गांठ का ऑपरेशन करना बताकर उठा लिया गया। वहीं 9600 रुपए बच्चेदानी में गांठ निकालने का आपरेशन दर्शाकर उठाए गए। 3000 रुपए नसबंदी आॅपरेशन के प्राप्त किए। लेकिन सिर्फ नसबंदी का ऑपरेशन किया गया। जांच करवाई तो पता चला कि सिर्फ एक ही ऑपरेशन ही किया गया है। पीड़ित ने प्रवीण प्रजापत व सहयोगियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है।

X
Nagaur News - rajasthan news for the treatment of the family of bhamashah card two more fake rupees
COMMENT