अाखरी बैठक में अधिकारियों से सदस्य बाेले- 5 साल में काम नहीं किया, अब फिर बड़ा सा आश्वासन तो दे ही दो

Nagour News - लंबे समय बाद नागौर पंचायत समिति के एक कार्यकाल की आखरी साधारण सभा की बैठक मंगलवार को सभागार भवन में हुई। दोपहर 11.30...

Dec 04, 2019, 11:12 AM IST
Nagaur News - rajasthan news in the last meeting members should not work in the meeting in 5 years now give a big assurance
लंबे समय बाद नागौर पंचायत समिति के एक कार्यकाल की आखरी साधारण सभा की बैठक मंगलवार को सभागार भवन में हुई। दोपहर 11.30 बजे शुरू हुई बैठक प्रधान ओमप्रकाश सेन की अध्यक्षता व विधायक मोहन चौधरी की मौजूदगी में आयोजित की गई। बैठक में सदस्यों ने अधिकारियों से कहा- कि पांच साल में जो उन्होंने मुद्दे उठाए उसमें से अधिकतर पर ध्यान नहीं दिया गया। बैठक में मौजूद सदस्य ओमाराम भादू ने अधिकारियों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि यह अंतिम बैठक है, एक बार फिर बड़ा सा आश्वासन ही दे दो, ताकि काम होने की उम्मीद तो बंधी रहे। बैठक के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में पानी की समस्या, क्षतिग्रस्त सड़कों और गत वर्ष का बकाया आदान-अनुदान को लेकर सदस्यों ने जमकर हंगामा किया आैर अधिकारियों को खरी-खरी सुनाई। हमेशा विवाद और हंगामों की भेंट चढ़ने वाली पंचायत की आखिरी बैठक खट्टी-मिट्ठी यादों के बीच खत्म हो गई। पहली बार आखिरी बैठक में 19 सदस्यों सहित इतने ही सरपंचों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। हालांकि सरपंचों को उनके स्वागत सत्कार करने के लिए बुलाया गया था।

नागौर. पंचायत समिति में मीटिंग के बाद ग्रुप फोटो करवाते पंचायत समिति सदस्य व सरपंच।


सदस्य रेखाराम बोले- रातड़ी गांव में नहरी पानी का एक भी नल कनेक्शन नहीं है। वहीं 5 साल पहले बना जीएलआर में भी एक बार भी पानी नहीं पहुंचा। सदस्य मरुधर बागाड़िया ने कहा- सींगड़ के सती माता मंदिर के पास बनी टयूबवेल नहीं चल रहा हैं।



40 किमी सड़कों का होगा डामरीकरण : पीडब्ल्यूडी की तरफ से मार्च अंत तक नागौर ब्लॉक में 30 से 40 किमी ग्रेवल सड़कों पर डामरीकरण होगा। अलग-अलग सड़कों का प्लान तैयार कर प्रस्ताव सरकार को भिजवाए गए हैं।

बैठक में छाए 3 बड़े मुद्दे

विधायक ने दी हिदायत : पार्टी बाजी छोड़ गांवों का विकास करें

बैठक में मौजूद विधायक मोहन राम चौधरी ने कहा- कि कोई भी जनप्रतिनिधि चुनने के बाद अपने कार्यकाल के दौरान पार्टीबाजी करते नजर आते हैं। ऐसे में कई गांवों के आज भी हालात बिगड़े हुए हैं। विकास से वंचित हैं। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा- कि सरपंचों को पार्टीबाजी से दूर रहते हुए सबको साथ लेते हुए गांवों का विकास कैसे हो उस पर ध्यान देना चाहिए। कहा- बीपीएल के असली हकदार परिवार आज भी वंचित हैं, जबकि अपात्र जुड़े हैं। ऐसे करने वालों को भगवान देख रहा है।

प्रधान बोले- सभी के सहयोग से कार्यकाल अच्छा रहा

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रधान सेन ने कहा- कि 5 साल का कार्यालय अच्छा रहा है। सदस्यों व सरपंचों का सहयोग भी अच्छा मिला। कोई गलती हुई तो सभी मुझे माफ करेंगे। बैठक में सड़क, पानी सहित अन्य जो भी मुद्दे उठे हैं उन्हें हम बचे दो महीनों में पूरा करेंगे।

कार्यकाल का आखरी फोटो सेशन : प्रधान, पं.स. सदस्य और सरपंच को साफा व शॉल ओढ़ा दी विदाई- पंचायत समिति के साधारण सभा की आखिरी बैठक के खत्म होने के बाद सभागार कक्ष में प्रधान सेन ने सभी सदस्यों व सरपंचों को माला पहनाई तो अन्य अतिथियों द्वारा साफा व शॉल ओढ़ा सम्मान के साथ विदाई दी। इसके बाद सभागार कक्ष के बाहर प्रधान सहित 36 से ज्यादा पंचायत समिति सदस्य, सरपंचों ने फोटो भी खिंचवाई और विशेष भोज में शामिल हुए।

X
Nagaur News - rajasthan news in the last meeting members should not work in the meeting in 5 years now give a big assurance
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना