विज्ञापन

मतदान केंद्रों पर बीएलओ व सेक्टर प्रभारी से जुड़ी जानकारियां की चस्पा

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:00 AM IST

Nagour News - लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने कमर कस ली हैं। राजस्थान में मतदान 6 मई को होंगे। जिसमें नागौर शामिल हैं। लोकसभा...

Makrana News - rajasthan news information about blo and sector in charge at polling booths
  • comment
लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने कमर कस ली हैं। राजस्थान में मतदान 6 मई को होंगे। जिसमें नागौर शामिल हैं। लोकसभा क्षेत्र नागौर के मकराना को 20 सेक्टर में बांटा गया हैं जिसमें कुल 247 मतदान केंद्र बनाए हैं। प्रत्येक सेक्टर पर एक सेक्टर प्रभारी नियुक्त किया हैं।

चुनाव आयोग ने सभी मतदान केंद्रों के बाहर उसकी संख्या, उसमें शामिल मतदाता सूची भाग संख्या, बीएलओ के नाम व मोबाइल नंबर एवं सेक्टर संख्या और उसके प्रभारी का नाम मोबाइल नंबर सहित अंकित करवाया हैं। निर्वाचन अधिकारी मकराना सैय्यद शिराज अली जैदी ने बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र व उसके आस-पास के क्षेत्रों में हर गतिविधि पर चुनाव आयोग नजर रखें हुए हैं।

जिलिया में वीवीपेट का प्रदर्शन कर मतदान की प्रक्रिया समझाई

नावां सिटी।
ग्राम जिलिया में मंगलवार को स्वीप टीम द्वारा मतदाताओं को ईवीएम व वीवीपेट के बारे में जानकारी दी। यहां नावां विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 1 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जिलिया पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान महिला मतदाताओं ने वोटिंग मशीन की प्रक्रिया समझी। स्वीप सह प्रभारी चंपालाल सोनी और राजेंद्र कुमावत ने मतदाताओं को बताया कि मतदान मशीन कई बार मोकपोल प्रक्रिया से गुजर चुकी है और इसमें गलती की संभावना शून्य के बराबर है। उन्होंने बताया कि मतदान दिवस के दिन मतदाता अपना पहचान पत्र या अन्य कोई भी फोटो युक्त दस्तावेज लेकर मतदान केन्द्र पहुंचे। प्रधानाचार्य मुकेश दाधीच ने कहा कि सभी को अपना मतदान कर लोकतंत्र में भागीदार बनना चाहिए। स्वीप प्रभारी डॉ. ईश्वरराम बेड़ा ने कहा कि मतदान दिवस के दिन सबसे पहला काम वोट देने का करें, क्योंकि आपका वोट अमूल्य है और आपके वोट से ही लोकतंत्र मजबूत होगा। इस मौके पर बीएलओ रामनिवास कड़वा, बन्नाराम, बंशीलाल, व्याख्याता प्रताप सिंह, मोतीराम, नंद सिंह, महेंद्र सिंह, अब्दुल हमीद, सुनीता शर्मा, नियामत छीपा, महेश सिंगला, मदन परमार, छोटूराम आदि मौजूद थे।

निम्बी जोधा | लोकसभा आम चुनाव 2019 के अंतर्गत मंगलवार को कस्बे के राजकीय भीकुलाल सारड़ा उच्च माध्यमिक विद्यालय में मतदाता जागरुकता के लिए वोट चौपाल का आयोजन हुआ। इस दौरान ईवीएम व वीवीपीएटी मशीन के बारे में मतदाताओं को बताया गया। वोट चौपाल में विकास अधिकारी हरफुल सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में इस पर्व पर मतदाताओं को बढ़ चढ़कर भाग लेना है। इस मौके पर सभी मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर सरपंच श्यामसुंदर पंवार, ग्राम विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह, पीओ गोपालाराम, कानि. महेश कुमार, बीएलओ राजेन्द्र पांडिया, मांगीलाल बावरी, ज्ञानस़िंह चौधरी, तुलसीदास सहित कई लोग मौके पर मौजूद रहे। इसी तरह गांव हुडास में भी स्वीप टीम ने मतदाताओं को जागरुक किया।

मकराना. मतदान केंद्र के बाहर अंकित की जानकारी।

X
Makrana News - rajasthan news information about blo and sector in charge at polling booths
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन