पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Nagaur News Rajasthan News Jll Hospital The Deceased Gayarera Patients And Their Families Were Drinking This Water

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेएलएन अस्पताल: हौद में मिला मृत गाेयरा मरीज व उनके परिजन यही पानी पी रहे थे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हाल ही में नागौर विधायक, एसडीएम और न्यायिक अधिकारियों द्वारा जेएलएन अस्पताल का निरीक्षण कर खामियां पाने पर दी हिदायत के बाद भी व्यवस्थाओं में कोई सुधार नहीं किया जा रहा है। जिम्मेदारों पर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की फटकार व कार्रवाई किए जाने का डर भी दूर तक दिखाई नहीं दे रहा है।

हालात आए दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं। रविवार को जेएलएन अस्पताल स्थित महिला एवं शिशु स्वास्थ्य कल्याण भवन (एमसीएच यूनिट) में दो कुत्ते घूमते हुए दिखाई दिए। ऐसे में यदि ये कुत्ते किसी शिशु को अपना शिकार बना लेते हैं तो इसका जवाबदार कौन होगा। ये कुत्ते सिर्फ परिसर में ही नहीं बल्कि एमसीएच यूनिट के आईसीयू वार्ड सहित दूसरी मंजिल पर बने वार्डों तक में घूम रहे हैं। लेकिन अस्पताल प्रशासन सहित अन्य जिम्मेदारों को यह दिखाई नहीं दे रहे हैं।

नागाैर. जेएलएन अस्पताल में महिला विंग में घूमता कुत्ता एवं पानी के हाैद में सफाई के दौरान निकला गोयरा।

जेएलएन अस्पताल में बने पानी के हौदों की पिछले दो दिन से सफाई की जा रही है। यहां बीकानेर की एक कंपनी के कार्मिकों द्वारा इन हौदों की सफाई की जा रही है। रविवार को एक हौद की सफाई के दौरान उसमें काफी मात्रा में गंदगी और एक मृत विषैला जानवर निकला।

जिसे देखकर वहां मौजूद सफाई कर्मी व अन्य देखते ही रह गए। अस्पताल में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (जिसे अस्पताल में पानी की व्यवस्थाओं काे लेकर जिम्मेदारी दे रखी है) से इन हौदों की सफाई काे लेकर पूछा तो उसने बताया कि करीब दो-ढाई साल में सफाई की गईै। जब उससे सफाई की तिथि के बारे में जानकारी चाही तो उसने कहा कोई रिकॉर्ड नहीं है। इधर, अस्पताल में संचालित सरस ढाबे को लेकर भी अस्पताल में विवाद की स्थिति बनी हुई है। कलेक्टर के निर्देशों पर पूर्व में अस्पताल प्रशासन ने ढाबे के संचालन को निरस्त करते हुए इसे हटाने के निर्देश दिए थे।

27 अप्रैल को प्रकाशित

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें