• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • Nagaur News rajasthan news kuchera break the assault barrier and take away the vehicle to talk about giving the tail

कुचेरा: टाेल देने की बात काे लेकर मारपीट बैरियर तोड़ वाहन भगाकर ले जाने का अाराेप

Nagour News - भास्कर संवाददाता | कुचेरा/ नागौर कुचेरा टाेल नाके पर टोल को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद युवकों ने टोल कर्मियों से...

Jan 16, 2020, 09:50 AM IST
Nagaur News - rajasthan news kuchera break the assault barrier and take away the vehicle to talk about giving the tail
भास्कर संवाददाता | कुचेरा/ नागौर

कुचेरा टाेल नाके पर टोल को लेकर विवाद हो गया जिसके बाद युवकों ने टोल कर्मियों से मारपीट कर दी। इस संबंध में कुचेरा थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने टोल मैनेजर व टोलकर्मी के साथ मारपीट का मामला दर्ज किया है।

थानाधिकारी देवीलाल बिश्नोई ने बताया कि अक्षत पुत्र आदित्यनारायण टोल मैनेजर कुचेरा ने रिपोर्ट दी कि बुधवार सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर वाणिज्यिक वाहन पर फास्ट टैग लगाने का काम भारत सरकार के निर्देशानुसार चल रहा था। इस दौरान सभी वाहनों के फास्ट टैग लगाए जा रहे थे। इसी दौरान एक बस आई, जिस पर फास्ट टैग लगाने काे कहा गया तो वाहन चालक नहीं माना और नीचे उतरकर कहा कि वह वाहन मालिका को फोन कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार कुछ देर बाद राजेन्द्र डूकिया बिना नम्बरी वाहन लेकर आया और टोल के बेरियर तोड़कर आगे निकल गया। उसके साथ आठ दस लोग और भी थे। उसने मुन्नालाल व टोल मैनेजर के साथ मारपीट व बदसलूकी की। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने टोल प्लाजा जलाने की धमकी भी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

कुचेरा टोल बूथ पर फास्ट टैग की व्यवस्था लागू

इधर जानकारी है कि कुचेरा टोल प्लाजा पर फास्ट टैग सुविधा लागू होने के साथ ही नागौर, मेड़ता, अजमेर व अन्य रूटों की बसों व स्थानीय वाहनों से भी टोल वसूली शुरू हो गई है। एक ही श्रेणी के दो अलग अलग वाहनों से अलग अलग दर से टोल वसूले जाने की बात को लेकर वाहन चालकों में टोल प्रशासन को लेकर रोष है। वाहन मालिकों ने बताया कि टोल से एक बस का एक तरफ का टोल 80 रुपए वसूला गया है। इसी टोल पर अन्य बस का रिटर्न टोल 240 रुपए वसूला गया। शहर की करीब एक दर्जन निजी विद्यालयों की दर्जनों बसें प्रतिदिन सिंधलास, बुटाटी, चकढाणी, पूनास रूट पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलकर बच्चों को घर से स्कूल व स्कूल से वापस घर छोड़ती है। इन बसों को टोल क्रॉस करते समय पूरा 110 किमी का टोल भुगतान करना पड़ेगा। इस बारे में बी एस ग्रुप के अनुसार यह केन्द्र सरकार की व्यवस्था है तथा टोल पूर्णत: केश रहित होने व फास्ट टैग व्यवस्था पूर्ण रूप से लग जाने के बाद वाहन मालिकों को टोल भुगतान करना ही पड़ेगा। फास्ट टैग नहीं लगाने वाले वाहन मालिकों को दुगुना टोल देना पड़ेगा।

X
Nagaur News - rajasthan news kuchera break the assault barrier and take away the vehicle to talk about giving the tail
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना