भाजपा टिकट दे तो सही, ना दिया तो भी लडूंगा लोकसभा चुनाव : पूनिया

Nagour News - जयपुर | विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज जयपुर डेयरी के चेयरमैन ओम प्रकाश पूनिया ने लोकसभा चुनाव लड़ने...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 06:02 AM IST
PHEE News - rajasthan news lok sabha elections even if bjp gets ticket right then poonia
जयपुर | विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज जयपुर डेयरी के चेयरमैन ओम प्रकाश पूनिया ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। जयपुर में रविवार को सिरसी रोड़ स्थित मैरिज गार्डन में शक्ति प्रदर्शन कर पूनिया ने कहा कि भाजपा टिकट दे तो सही, अगर ना दिया तो भी वे जयपुर ग्रामीण से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मैरिज गार्डन में दुग्ध उत्पादकों को संबोधित करते हुए पूनिया ने कहा कि मैं दूध उत्पादकों की मांग पर जयपुर ग्रामीण लोकसभा का चुनाव लडूंगा। पूनिया भाजपा से जुड़े हैं। पूनिया ने कहा कि अब मैं इंतजार नहीं कर सकता। मैं पिछले 40 साल से कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा से टिकट मांग रहा हूं । मैने 25 साल कांग्रेस और 15 साल भाजपा में काम किया है। चुनाव लड़ने की भी एक उम्र होती है इस उम्र के बाद चुनाव लड़ना सार्थक नहीं होगा।

पार्टियां दे रही परिवारवाद को बढ़ावा : पूनिया ने कहा कि पार्टियां परिवारवाद को बढ़ावा दे रही हैं। पिता के बाद बेटा, बेटा के बाद पौते को टिकट दिया जा रहा है। मेरे पिता का राजनीति कोई नाता नहीं रहा। इसलिए मुझे टिकट नहीं दिया जा रहा है। मैं परिवाद के खिलाफ जाकर चुनाव लडूंगा।

ऋण माफी पर उठाए सवाल

पूनिया ने किसानों के ऋण माफी का विरोध करते हुए कहा कि किसानों का ऋण माफ करना स्थाई समाधान नहीं है। केंद्र और राज्य सरकार को किसानों की आय में बढ़ोतरी का स्थाई विकल्प तलाशना चाहिए। अभी ऋण माफ हो जाएगा। कुछ समय बाद किसान फिर कर्ज में डूब जाएंगे। दूध उत्पादन ने कई विधायक और सांसदों को चुनकर भेजा है, लेकिन किसी ने भी उत्पादकों की मांग अभी तक नहीं उठाई। वे लोकसभा में पहुंचे तो दूध उत्पादों की मांग का पुरजोर समर्थन करेंगे।

X
PHEE News - rajasthan news lok sabha elections even if bjp gets ticket right then poonia
COMMENT