पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

6 मई को होने वाले लो

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लोकसभा चुनाव 6 मई को हैं। नागौर सीट से दोनों प्रत्याशी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप में जुटे हैं। 1 दिन पहले कॉन्फ्रेंस कर सवाल पूछे। आप भी जानिए, किसने क्या कहा?


6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों चुनावी रण में उतरे प्रत्याशी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप में जुटे हैं। सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति मिर्धा तथा एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने एक ही दिन में अलग-अलग कॉन्फ्रेंस कर एक-दूसरे पर चुनावी तंज कसे।

बेनीवाल ने कहा- मिर्धा हरियाणा की हैं। उनकी वहां रिश्तेदारी भी बड़ी बता रहे हैं। तो क्या वो उनके लिए वहां एक सीट नहीं छोड़ सकते? बेनीवाल ने कहा- क्या नागौर गोचर भूमि है जो यहां जो मर्जी आए और चरकर चला जाए? अब ऐसा नहीं चलेगा? मैडम को इसका जवाब देना चाहिए। जवाब में ज्योति मिर्धा ने कहा- ये तो बात बेतुकी है। मैं यहां से सांसद का तीसरा चुनाव लड़ रही हूं। एक बार सांसद रह भी चुकी हूं। हनुमान बेनीवाल को आरोप लगाने का शाैक है, लगाते जाएं। जनता सब जानती है।

नतीजे आएंगे उस दिन इस बात का भी जवाब मिल जाएगा। उल्लेखनीय है कि इन दिनों दोनाें ही नेता अपने प्रचार में जुटे हैं और पूरी ताकत झोंक रखी है।

दोनों प्रत्याशी बोले- जनता के सुख-दुख में आएंगे काम

कॉन्फ्रेंस में दोनों ही प्रत्याशियों ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं और कहा कि वे हर सुख-दुख में लोगों के काम आएंगे। इस दौरान दोनों ही प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के लिए आश्वस्त दिखे। कार्यकर्ताओं में भी नया उत्साह भरकर प्रचार में जुट जाने को कहा।

हनुमान : मैडम यह बताएं कि नागौर कोई गोचर भूमि है क्या जो कोई भी यहां पर आकर चरकर चला जाएगा?

ज्योति: ये तो बात ही बेतुकी है। मैं यहां से सांसद का तीसरा चुनाव लड़ रही हूं। एक बार सांसद रही हूंं। उनकाे तो आरोप लगाने का शौक चढ़ा है, लगाते रहें, अब जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। वे कई बार जनता को ठग चुके।

बेनीवाल: जनता के बीच संघर्ष करने वाले को लोग चाहते हैं। मैडम यहां रहती ही नहीं। अब चुनाव में ही आई है।

ज्योति : ये तो भ्रामक प्रचार फैलाने वाले हैं और फैलाएंगे ही। ध्यान रहे, सांसद का ऑफिस दिल्ली में होता है, यह बातें इस तरह फैलाई जा रही हैं जैसे वो सांसद ना होकर पंचायत का सरपंच हैं, दोनों की जिम्मेदारी अलग-अलग होती है। यह केवल दुष्प्रचार है, असली मुद्दा है नहीं। पहले भी जब चुनी गई तो हर पंचायत तक पहुंची थी।

बेनीवाल :मैडम आप ही बताएं कि आपने अपने राज में यहां के लोगों के लिए क्या कराया?

मिर्धा: सांसद रहते 3 हजार करोड़ की पेयजल योजना लेकर आई थी, ऐसा और कहीं नहीं हुआ। आगे भी नागौर की समस्या हल करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। साथ ही और भी बहुत सारे काम कराए।

ज्योति का सवाल|बेनीवाल बताएं कि उन्होंने जनता के लिए किया ही क्या है?

बेनीवाल का जवाब: जनता को उनके हकों के लिए लड़ना मैंने ही सिखाया है। आपने क्या किया था वो तो बताओ?

हनुमान बेनीवाल

जनता सब जानती है। कौन यहां का है और कौन बाहर का है। हनुमान बेनीवाल, एनडीए प्रत्याशी

ज्योति मिर्धा

आरोप लगाना आसान है। सही कहा, जनता सब जानती है। परिणाम आने दो। ज्योति मिर्धा, कांग्रेस प्रत्याशी

ज्योति मिर्धा: बेनीवाल जनता को बताएं कि उन्होंने आमजन के लिए किया क्या है?

बेनीवाल: सबसे बड़ा काम यह करवा दिया कि पहले नेता कुर्सी लगाकर बैठते और जनता नीचे बैठती, अब ऐसा नहीं है। जनता पैर छूती थी और नेता देखते रहते थे। मैंने जनता को अपने हकों के लिए ऐसा लड़ना सिखाया कि वो आसानी से थाने, कचहरी और तहसील तक जाने लगे हंै। बेनीवाल ने कहा-उनके परिवार ने 70 साल राज किया, लेकिन जिले की जनता को पीने का पानी तक नसीब नहीं हुआ। अगर वो चाहते तो 50 साल पहले सिंचाई का पानी नागौर की धरती पर आ जाता।

ज्योति: उनको तो भ्रामक प्रचार की आदत है। आरोप लगाना उनका काम है, जनता को भ्रम में डालने की कोशिश क्यों?

बेनीवाल: नेता वही होता है जो जनता के बीच रहकर संघर्ष करे। नेता का कार्यालय, घर सब वहीं होना चाहिए जहां से वो चुनाव लड़ें। पांच साल तक मैडम कहां थी? उनको पूछाे कि जेल कैसी होती है? कभी जनता के किसी मुद्दे को लेकर मैडम सड़क पर कभी उतरी है क्या?

ज्योति : पहले अपनी पार्टी बनाई, फिर कांग्रेस के निकट गए, अब भाजपा में, ऐसा क्यों?

बेनीवाल: मैं जो भी कर रहा हूं, राष्ट्रहित के लिए ही कर रहा हूं। मेरे लिए देश हित सर्वोपरि है। आज के समय देश अगर किसी के हाथों में सुरक्षित रह सकता है तो वो सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं।

बसपा ने मुश्ताक खान को बनाया नागौर से प्रत्याशी : बहुजन समाज पार्टी ने नागाैर लोकसभा सीट से मुश्ताक खान काे अपना प्रत्याशी बनाया है। बसपा प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने सोमवार को तीन प्रत्याशियों की एक सूची जारी की है। जानकारी अनुसार मुश्ताक जिला परिषद सदस्य रह चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें