विद्यार्थियों ने प्रस्तुतियों में दिया जल संरक्षण का संदेश

Nagour News - भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी नारायणपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को विभागीय...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:35 AM IST
Kuchaman News - rajasthan news message of water conservation in the presentation of the students
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी

नारायणपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को विभागीय निर्देशानुसार सामुदायिक बाल सभा का आयोजन विद्यालय परिसर में किया गया। इसमें कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया और विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों का प्रदर्शन किया। कक्षा 8 के विद्यार्थी राजेंद्र, नरेंद्र, महेंद्र, सुनीता व जगदीश ने प्रस्तुति देकर जल संरक्षण की महत्ता का संदेश दिया और जलसंकट के प्रति आगाह किया।

कक्षा 7 के विद्यार्थी मनमोहन ने कविता पाठ किया। वहीं कक्षा 6 की छात्रा नीतू, कृष्णा, सुमन, निकिता व रविंद्र ने गायन के माध्यम से प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सामुदायिक बाल सभा में व्याख्याता बन्नाराम ने बढ़ती जनसंख्या और इससे आने वाली समस्याओं पर जानकारी दी।

शारीरिक शिक्षक मुरारीलाल बैरवा ने प्रकृति के संतुलन के लिए पौधरोपण के महत्व की जानकारी दी। वहीं पौधों की कम पानी के साथ उचित देखभाल के बारे में बताया। बालसभा प्रभारी वरिष्ठ अध्यापक नाथूलाल ने संचालन किया। प्रधानाचार्य बाबूलाल जांगिड़ ने सभी विद्यार्थियों को एक-एक पौधा रोपने और उसकी नियमित देखभाल करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर अध्यापक मुनिराज मीणा, मक्खनलाल, पूर्णकला शर्मा, श्रवणसिंह, सुरेशचंद आदि मौजूद थे।

X
Kuchaman News - rajasthan news message of water conservation in the presentation of the students
COMMENT