विज्ञापन

मिस्बाही बोले-चिश्ती ने दुनिया में शांति का पैगाम दिया है

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:55 AM IST

Nagour News - भास्कर संवाददाता | शेरानी आबाद निकटवर्ती ग्राम दांता में शुक्रवार रात को ख्वाजा गरीब नवाज कमेटी के तत्वावधान...

Makrana News - rajasthan news misbahi bole chishti has given the message of peace in the world
  • comment
भास्कर संवाददाता | शेरानी आबाद

निकटवर्ती ग्राम दांता में शुक्रवार रात को ख्वाजा गरीब नवाज कमेटी के तत्वावधान में जलसे का कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान तकरीर करते हुए मुफ्ती खालिद अयूब मिस्बाही ने बताया कि इंसान को अल्लाह ने अपनी इबादत के लिए बनाया है। हमें अपने रब की ज्यादा से ज्यादा इबादत करनी चाहिए। उन्होंने ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती अजमेरी का जीवन परिचय देते हुए बताया कि उन्होंने दुनिया भर में अपने मानने वालों को शांति का पैगाम दिया।

मौजूदा दौर में जिस तरह से दुनिया भर में अशांति फैली हुई है वह बहुत ही खराब है। हमें एक दूसरे की मदद करते हुए अपने आसपास के माहौल को शांतिपूर्ण बनाना है, दुनिया भर में शांति लाने के लिए हमें सूफिज्म का रास्ता अपनाना होगा। सूफी संत चाहे किसी भी धर्म या संप्रदाय से जुड़े हुए हो उनकी हमेशा से ही सभी के लिए एक सम्मान से रहने की शिक्षाएं रही हैं। ख्वाजा गरीब नवाज ने भी पूरी दुनिया में शांति का संदेश पहुंचाया है।

इससे पहले कार्यक्रम की शुरूआत कुरान की तिलावत से हाफिज दिन मोहम्मद ने की। नातिया कलाम हाफिज आसिफ मकराना, हाफिज मोहम्मद यूसुफ, हाफिज मोहब्बत अली, हाफिज अहमद अली, कारी उमरदीन, कारी अब्दुल अजीज, कारी अब्दुल हकीम, मोइनुद्दीन खान, शौकत खान, गुलाम मोहम्मद, रफीक खान, अकबर अली, जफरुद्दीन खान आदि उपस्थित रहे।

X
Makrana News - rajasthan news misbahi bole chishti has given the message of peace in the world
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन