राज्य स्तरीय हैंडबाल प्रतियोगिता हुई शुरू उद्घाटन मैच में नागौर ने डूंगरपुर को हराया

Nagour News - ग्राम के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में शुक्रवार को 64वीं राज्य स्तरीय हैंडबाल खेलकूद प्रतियोगिता 17 व 19 वर्ष छात्र...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:31 AM IST
Besroli News - rajasthan news nagaur defeated dungarpur in the opening match of the state level handball competition
ग्राम के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में शुक्रवार को 64वीं राज्य स्तरीय हैंडबाल खेलकूद प्रतियोगिता 17 व 19 वर्ष छात्र वर्ग का शुभारंभ समारोह पूर्वक हुआ। उद्घाटन मैच नागौर व डूंगरपुर की बीच हुआ, जिसमे नागौर टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए डूंगरपुर को 25-4 स्कोर से हराया। नागौर की जीत पर सभी ने दर्शकों ने जमकर खुशियां मनाई। प्रतियोगिता में राज्यभर से आई 70 टीमों के 1070 खिलाड़ी भाग लेने पहुंचे हैं। 17 वर्ष वर्ग के हैंडबॉल मैच में पहले दिन 14 मैच खेले गए। जिनमें जयपुर- टोंक के बीच हुए मैच में जयपुर की टीम विजेता, धौलपुर- सीकर में सीकर, श्रीगंगानगर- डूंगरपुर छात्रावास में श्रीगंगानगर, जोधपुर- अजमेर में अजमेर, पाली- भीलवाड़ा में भीलवाड़ा, उदयपुर- चुरु में चूरु, जयपुर- चित्तौडगढ में चित्तौड़गढ, बाड़मेर- डूंगरपुर में बाड़मेर, जालौर- सीकर में सीकर, सिरोही- बारा में सिरोही, राजसमंद- हनुमानगढ़ में हनुमानगढ़, हनुमानगढ़- दौसा में हनुमानगढ़ तथा झुंझुनू- बीकानेर के बीच हुए मैच में बीकानेर विजेता रहा।

इसी प्रकार 19 वर्ष वर्ग में 14 मैच खेले गए। जिनमें बांसवाड़ा- प्रतापगढ़ में बांसवाड़ा, जयपुर- बांसवाड़ा में बांसवाड़ा, भीलवाड़ा- गंगानगर में श्रीगंगानगर, जोधपुर- अलवर में अलवर तथा चुरु- बूंदी के बीच हुए मैच में बंूदी की टीम विजेता रही। प्रतियोगिता की व्यवस्था के लिए शिक्षा निदेशालय से रेफरी व टेक्निकल के 40 कार्मिक व 150 अन्य कार्मिक लगाए गए हैं। आठ खेल मैदान बनाए गए हैं।समारोह की मुख्य अतिथि जायल विधायक डॉ. मंजूदेवी मेघवाल ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इप्रतियोगिता संयोजक रामनरेश भाटी ने प्रतियोगिता की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान सांस्कृतिक आयोजन भी हुआ।

मेड़ता सिटी. राज्य स्तरीय में चयनित कलरू क्षेत्र के खिलाड़ी।

कलरू क्षेत्र के 11 खिलाड़ियों राज्य स्तरीय टीम में चयन

मेड़ता सिटी (आंचलिक)| कलरू पीईई क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों से 11 छात्र-छात्राओं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कलरू के प्रधानाचार्य अर्जुनराम बागरानी ने बताया कि यह छात्र-छात्राएं 13 से शुरू हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हुए। यह प्रतियोगिता 18 सितम्बर तक चलेगी। इनमें चिड़ावा में शुरू हुई राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में 79 किलोग्राम में सीताराम प्रजापति, जोधपुर में शुरू हुई राज्य स्तरीय सॉफ्टबाल 17 वर्ष प्रतियोगिता में छात्रा मोनिका, लक्ष्मी तथा 14 वर्ष सोनिया, कविता, सुमन, विक्रम, सुशील, बिंदू, पूजा, ईशाना खान हिस्सा ले रही है। यह खिलाड़ी टीम प्रभारी फिरदोश बानो, शारीरिक शिक्षक राजेश कुमारी के दिशा निर्देशन में खेलेंेगे। टीम को रवाना करने से पूर्व रामेश्वरलाल बोराणा, बंकटलाल, जगदीशचंद्र बिस्सू, श्यामसुन्दर, पपूराम भंवरिया, बनवारीलाल प्रजापति तिलक लगा कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए रवाना किया।

X
Besroli News - rajasthan news nagaur defeated dungarpur in the opening match of the state level handball competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना