पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • PHEE News Rajasthan News Now Demand Of Reliance Jio One Gb Data Price Should Be Rs 20

अब रिलायंस जियो की मांग, एक जीबी डेटा की कीमत हो 20 रुपए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

वोडाफोन-आइडिया के बाद रिलायंस जियो भी डेटा की कीमत में इजाफा करना चाहती है। कंपनी ने ट्राई से प्रति जीबी डेटा के फ्लोर प्राइस को 15 रुपए तय करने की अपील की है। यही नहीं, आने वाले 6 से 9 महीनों में इस फ्लोर प्राइस को बढ़ाकर 20 रुपए प्रति जीबी करने का भी सुझाव दिया है।

सूत्रों के मुताबिक जियो ने ट्राई को दिए कंसलटेशन पेपर में कहा है कि वायरलेस डेटा रेट अब कंज्यूमर के डेटा कंजंप्शन पर निर्भर होने चाहिए। जियो ने यह भी कहा कि वॉइस टैरिफ में फिलहाल कोई बदलाव नहीं करना चाहिए। यदि ऐसा होगा तो मार्केट में अस्थिरता आएगी। इसे लागू करने में भी काफी मुश्किल आ सकती है।

जियो ने कंसलटेशन पेपर में टेलीकॉम सर्विस में आ रही टैरिफ से जुड़ी समस्याओं का उल्लेख किया है। एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) का भुगतान न करने के कारण टेलीकॉम इंडस्ट्री भारी कर्ज में चल रही है। लिहाजा, टारगेट फ्लोर प्राइस तय होने के बाद इंडस्ट्री को काफी राहत पहुंचने की उम्मीद है। जियो ने भारतीय यूजर को कीमतों के प्रति संवेदनशील बताते हुए फ्लोर प्राइस को एक बार की बजाय दो-तीन बार में बढ़ाने का सुझाव रखा है। इससे टैरिफ महंगा होने के बोझ को कम किया जा सके।

खबरें और भी हैं...