पाक ने चावला को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सेक्रेटरी पद से हटाया

Nagour News - इमरान सरकार ने मुंबई के 26/11 हमले में वांटेड आतंकी हाफिज सईद के दोस्त और हर समय भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:45 AM IST
Rid News - rajasthan news pak removed chawla from the post of secretary of the gurdwara management committee
इमरान सरकार ने मुंबई के 26/11 हमले में वांटेड आतंकी हाफिज सईद के दोस्त और हर समय भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सेक्रेटरी गोपाल सिंह चावला को उनके पद से हटा दिया है। पाकिस्तान ने यह कार्रवाई करतारपुर कॉरिडोर पर रविवार को दोनों मुल्कों के बीच अटारी में हाेने वाली बैठक से एक दिन पहले की है। जानकारों के अनुसार, इमरान सरकार ने यह कार्रवाई भारत के दबाव और दाेनाें मुल्कों के बीच दोस्ताना माहौल बनाए रखने के मकसद से की है। कमेटी से हटाए जाने के साथ ही गाेपाल चावला की करतारपुर कॉरीडोर कमेटी की सदस्यता भी अपने अाप ही खत्म हो गई है। गोपाल चावला की गतिविधियों पर अापत्ति जताते हुए भारत सरकार ने उसे पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से हटाने के लिए कहा था मगर इमरान सरकार नहीं मानी। अप्रैल 2019 में करतारपुर पर दोनों मुल्कों के बीच हाेने वाली बैठक रद्द हाेने की एक वजह चावला भी था। इधर करतारपुर कॉरीडोर पूरा हाेने के करीब है और गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरों पर हैं।

कौन है गोपाल चावला

गोपाल चावला पाकिस्तान का सिख नागरिक है। आतंकी हाफिज सईद का दोस्त और जैश सरगना मसूद अजहर का करीबी चावला कई बार हाफिज सईद की अाेर से पाकिस्तान में भारत के खिलाफ निकाली गई रैलियों में शिरकत कर चुका है। पाकिस्तानी सेना और वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अफसरों का चहेता गाेपाल चावला आईएसआई के इशारे पर भारत के पंजाब में खालिस्तानी और अलगाववादी लाेगाें काे भड़काता रहा है।

X
Rid News - rajasthan news pak removed chawla from the post of secretary of the gurdwara management committee
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना