• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • PHEE News rajasthan news portugal39s legendary footballer cristiano ronaldo spoke on family privacy rivalry and messi

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने परिवार, प्राइवेसी, प्रतिद्वंद्विता और मेसी पर बात की...

Nagour News - 10 साल की उम्र में रोनाल्डो माता-पिता के साथ। (फाइल फोटो) हमेशा मलाल रहेगा कि पिता मुझे नंबर-1 बनते नहीं देख सके; आज...

Sep 19, 2019, 06:36 AM IST
10 साल की उम्र में रोनाल्डो माता-पिता के साथ। (फाइल फोटो)

हमेशा मलाल रहेगा कि पिता मुझे नंबर-1 बनते नहीं देख सके; आज मैं मशहूर हूं, लेकिन जिंदगी में सिर्फ 4 लोगों पर भरोसा है

कोई इस फुटबॉलर को पसंद करता है, कोई उसे; लेकिन मैं जानता हूं कि मैं सर्वश्रेष्ठ हूं

15 साल हो गए इंटरनेशनल लेवल पर खेलते-खेलते। सच कहूं तो अब रोनाल्डो होना भी बोरिंग लगता है। आपको मशहूर होने का लुत्फ कुछ वक्त ही आता है, फिर ये एक जिम्मेदारी और धीरे-धीरे बंदिश लगने लगता है। आज मेरी जिंदगी में कोई प्राइवेसी नहीं है। मैं अपने बच्चों के साथ खेलने पार्क तक भी नहीं जा सकता। कभी परिवार के साथ बाहर जाऊं भी तो तमाम फैंस और मीडिया से घिर जाता हूं। गर्लफ्रेंड और बच्चे तो इससे काफी नर्वस हो जाते हैं। उन्हें नर्वस देख मैं भी नर्वस हो जाता हूं। सबसे अजीब बात ये है कि इतनी भीड़ साथ होने के बाद भी मेरी जिंदगी में गिनती के चार लोग हैं, जिन पर मैं आंख मूंदकर भरोसा कर सकता हूं।

मैं फ्री रहना चाहता हूं। वैसे ही जैसे मैं बचपन में रहता था। जब मेरे पिता भी जिंदा थे (रोनाल्डो भावुक हो जाते हैं)। मैं अपने पिता को कभी पूरी तरह समझ ही नहीं पाया। हम कम वक्त ही साथ रह सके। जब साथ रहे भी, तो वे नशे में ही डूबे रहे। शायद इसीलिए जब मैं 20 साल का था, तभी वे हमें छोड़ गए। वे जिंदगी में आगे बढ़ते रहने को अहमियत देते थे। लेकिन मुझे मलाल रहेगा कि वे मुझे फुटबॉल की दुनिया के सबसे बड़े पुरस्कार लेते नहीं देख सके। मां ने मजबूती से मेरा साथ दिया और मुझे आगे बढ़ने में मदद की। अब ये जिम्मेदारी गर्लफ्रेंड जॉर्जिना ने संभाल ली है। वो मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। मां भी चाहती हैं कि मैं जॉर्जिना से शादी कर लूं। यकीनन एक दिन ऐसा जरूर होगा। जिंदगी के तमाम मुश्किल दौर में जॉर्जिना ने मेरा साथ दिया। खासतौर पर तब, जब मुझपर कुछ गलत आरोप (दुष्कर्म के आरोप) लगे। वो ऐसा दौर था, जब मैं और जॉर्जिना साथ टीवी देख रहे हों और अचानक मुझ पर आरोप लगाती खबरें आने लगती थीं। बच्चों को आते देख मैं टीवी ही बंद कर देता था। खैर, खेल इन्हीं सब हालातों से लड़ने की आपको मानसिक शक्ति भी देता है। एक खिलाड़ी, जिसके बारे में मुझसे अक्सर पूछा जाता है- मेसी। मैं पहले भी कह चुका हूं कि वे ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं। पिछले करीब 15 साल से हम इस स्टेज पर साथ खेल रहे हैं। वे मुझे और मैं उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करता हूं। मेसी मेरे सर्वश्रेष्ठ प्रतिद्वंद्वी भी हैं। हां, ये भी सच है कि हमारे बीच कोई खास दोस्ती नहीं है। हालांकि हम एक-दूसरे का बेहद सम्मान करते हैं। फिर कोई इस फुटबॉलर को पसंद करता है, कोई उसे..पर मैं जानता हूं कि मैं बेस्ट हूं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जिना और बच्चों के साथ। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना