ट्रेलर की चपेट से निजी स्कूल शिक्षिका की मौत, मदद को जुटाए 1 लाख रुपए

Nagour News - जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत हो गई, जबकि दो जने घायल हो गए। पहली दुर्घटना सुबह साढ़े...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST
Chhoti Khatu News - rajasthan news private school teacher dies due to trailer grip rs 1 lakh raised for help

जिले में शुक्रवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत हो गई, जबकि दो जने घायल हो गए। पहली दुर्घटना सुबह साढ़े 5 बजे जसवंतगढ़ के पास हुई, वहां दो ट्रकों में भिड़ंत हो गई। एक ट्रक चालक की मौत हो गई। दूसरी दुर्घटना सुबह 10 बजे करीब शेरानी आबाद में हुई। छोटी खाटू से शेरानी आबाद में बच्चों को पढ़ाने जा रही एक निजी स्कूल की शिक्षिका की मौत हो गई। शिक्षिका के भाई दिनेश कुमार ने बताया कि मेरी छोटी बहन राधा जोशी (18) पुत्री मुन्नालाल जोशी सुबह 10 बजे मेरे दोस्त श्रीराम पण्डेल पुत्र टीकूराम के साथ स्कूटी से छोटी खाटू से शेरानी आबाद स्थित जिलानी उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने के लिए जा रही थी। मेरी बहन स्कूटी के पीछे बैठी थी। शेरानी आबाद में एक ट्रेलर की टक्कर के बाद वह उछल कर नीचे गिर गई, जिससे उसके सिर और पैर में गंभीर चोट लगी। जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।जानकारी के अनुसार राधा के पिता मुन्नालाल की आर्थिक स्थिति दयनीय है। वह छकड़ी चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। राधा और उसका भाई दिनेश खुद कॉलेज में पढ़ाई करने के साथ-साथ स्कूल में बच्चों को पढ़ा परिवार की आर्थिक मदद करते। अब परिवार की स्थिति को देखते हुए शेरानी आबाद के ग्रामीणों ने मिसाल पेश करते हुए मदद के लिए 1 लाख रुपए जुटाए। साथ ही शेरानी आबाद सहित आसपास के क्षेत्र की निजी स्कूलें भी गरीब परिवार की मदद के लिए आगे आई है। दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने एक लाख रुपए जुटा लिए और ग्रामीणों का कहना है कि वे अभी 10 दिनों तक और राशि जुटाएंगे और फिर जुटाई हुई पूरी राशि राधा के परिवार को दी जाएगी।

दोनों बहनें साथ आती थी, शेरानीआबाद स्थित स्कूल

मृतका राधा जोशी की बड़ी बहन भी इसी स्कूल में बच्चों को पढ़ाती है। रोजाना दोनों बहने साथ ही स्कूल आती है। मगर शुक्रवार को राधा के पिता का नागौर में आंखों का ऑपरेशन होने की वजह से उसकी बड़ी बहन उनके साथ चली गई। इस वजह से राधा के साथ उसकी बहन स्कूल नहीं आई थी। दुर्घटना के बाद राधा के सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मृत्यु हो गई। राधा का भाई दिनेश कुमार भी शेरानी आबाद की एक स्कूल में शिक्षक है।

इधर, ट्रकों की भिड़ंत में कैथल निवासी ट्रक चालक की मौत, दूसरी ट्रक का चालक गंभीर घायल, जयपुर रेफर


जसवंतगढ़ | जसवंतगढ़ में डाबड़ी पुलिया के ऊपर शुक्रवार सुबह करीब 5:30 बजे दो ट्रकों की भिड़ंत हो गई, जिसमें एक ड्राइवर चालक की मृत्यु हो गई और दो घायल हो गए। एक गंभीर घायल को प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर किया गया। जानकारी अनुसार एक चावल से भरा हुआ ट्रक कैथल-हरियाणा से गुजरात जा रहा था और दूसरा टमाटर से भरा हुआ ट्रक हरियाणा की तरफ जा रहा था। इस दौरान जसवंतगढ़ सरहद पर दोनों ट्रकों में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में कैथल से गुजरात जा रहे ट्रक के चालक बलिंदर (30) पुत्र रामफल रेबारी निवासी कैथल-हरियाणा की मृत्यु हो गई। जबकि ट्रक में बैठे एक अन्य व्यक्ति पवन कुमार प्रजापत (35) घायल हो गया। दूसरा ट्रक टमाटर से भरा हुआ था। वह ट्रक हरियाणा की तरफ जा रहा था। दुर्घटना के बाद उस ट्रक का चालक हरिचंद भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया। ट्रक चालक के बोलने में असमर्थ होने की वजह से पूरी जानकारी नहीं मिल पाई। दुर्घटना के बाद सड़क पर टमाटर बिखर गए।


मृतक राधा

X
Chhoti Khatu News - rajasthan news private school teacher dies due to trailer grip rs 1 lakh raised for help

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना