• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • Makrana News rajasthan news raised the statue from the temple the thieves slipped while running the neighbors ran away from the idol throne

मंदिर से प्रतिमा उठाई, पड़ोसी जागे तो दौड़ते समय फिसले चोर, मूर्ति-सिंहासन छोड़ भागे

Nagour News - दो मिनट का फर्क रह गया अन्यथा लोग पकड़ लेते चोरों को वसुंधरा नगर स्थित श्रीचंद्र प्रभु दिगंबर जैन मंदिर में...

Feb 12, 2020, 09:46 AM IST
दो मिनट का फर्क रह गया अन्यथा लोग पकड़ लेते चोरों को

वसुंधरा नगर स्थित श्रीचंद्र प्रभु दिगंबर जैन मंदिर में सोमवार रात चोरी का प्रयास हुआ। जाग होने से चोर सफल नहीं हो सका चोरों की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। घटना के बाद एकत्रित लोगों ने पुलिस को बुलवाकर मौका मुआयना करवाया। इस बारे में परबतसर पुलिस थाने में चोरी के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज हुई है।

मामले के अनुसार नकाबपोश अज्ञात दो चोरों ने रात 1:17 बजे मंदिर में लगी मार्बल की जाली तोड़ भीतर घुसा एवं करीब आधा मिनट के प्रयास से उसने भीतर से बंद तीन में से एक द्वार को खोला जिससे उसका दूसरा साथी भी भीतर घुस गया। चोरों ने वहां रखे गुल्लक को तोड़ने व उठाकर ले जाने का प्रयास किया परंतु सफल नहीं हुए। इस पर गर्भगृह में रखी अष्टधातु की कीमती मूर्तियां, चांदी का सिंहासन, छत्र आदि बटोर लिए तभी जाग होने से वे हड़बड़ाहट में सामान छोड़कर पटरियों की तरफ भाग छूटे। लोगों ने उनका पीछा भी किया मगर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। वसुंधरा नगर सेवा समिति अध्यक्ष सुनील जैन ने बताया कि मंदिर में डेढ़ माह पूर्व में हुई चोरियों में नकदी व कीमती वस्तुओं सहित 1.50 लाख रुपए का नुकसान हो चुका है।

हड़बड़ाहट में चोर अपना थैला भी छोड़ भागे, प्लंबर का सामान व पर्चियां थी


हड़बड़ाहट में चोर एक थैला छोड़ गए। उसमें प्लंबर का सामान, औजार व कुछ पर्चियां मिली हैं। पर्चियों में बजरी का हिसाब व कुछ मोबाइल नं. है जिसके आधार पर चोरों की पहचान कर लिए जाने की संभावना जताई जा रही है। ज्ञातव्य है कि चोर 27 दिसंबर 2019 की रात मंदिर में घुसे। उनका प्रयास सफल नहीं हुआ परंतु वे सीसीटीवी कैमरे क्षतिग्रस्त करते हुए दो कैमरे उखाड़कर ले गए।

इन मंदिरों में हो चुकी है चोरियां...चोरों की नजर वसुंधरा नगर व ओम कॉलोनी के तीन मंदिरों पर ज्यादा रही है तथा तीनों मंदिरों डेढ़ किमी के अंतराल पर मौजूद हैं। चोरों ने 26 दिसंबर 2019 की रात जैन मंदिर के नजदीक ही मौजूद केशरिया कंवर मंदिर से दानपात्र चुरा लिया था। जिसमें 2 लाख रुपए बताए जा रहे थे। श्रीखाटू श्याम मंदिर में भी तीन बार चोरी का प्रयास हुआ जिसमें अज्ञात चोर गुल्लक तोड़कर नकदी चुरा ले गए।


रात 1:20
**

4

दीवार फांद भागे: रात करीब 1:20 बजे दोनों चोर दीवार फांद कर फरार हाे गए। मौके पर एकत्रित लोगों ने चोरों काे पकड़ने का प्रयास भी किया, मगर चोर भागने में सफल रहे।

रात 1:18
**

2

गुल्लक तोड़ने का प्रयास: चोर ने गुल्लक तोड़ने का प्रयास किया, पड़ाेसी गिरीश ने छत पर जाकर देखा तो मंदिर का दरवाजा खुला था। उसने जोर जोर से आवाज लगाई।

रात 1:19
**

3

हड़बड़ाहट में फिसले: चोर ने गर्भगृह से अष्टधातु की मूर्ति व चांदी का सिंहासन हाथ में था। जाग होने से वह हड़बड़ाहट में रवाना हुआ मूर्तियां व सिंहासन हाथ से छूटे।

रात 1:17
**

1

मंदिर में प्रवेश: रात 1:17 बजे चोर जाली तोड़ मंदिर में घुसे। आवाज सुनकर पड़ोसी अशोक स्वामी जाग गया। उसने कॉल कर पड़ोसी गिरीश जैन को टूटने की आवाज आने की जानकारी दी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना