गणतंत्र दिवस तैयारियों को लेकर हुई बैठक

Nagour News - गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों को लेकर उपखण्ड अधिकारी सैयद शीराज अली जैदी ने मकराना खण्ड के...

Jan 16, 2020, 09:35 AM IST
Makrana News - rajasthan news republic day preparations meeting
गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों को लेकर उपखण्ड अधिकारी सैयद शीराज अली जैदी ने मकराना खण्ड के अधिकारियों की एक बैठक बुधवार शाम को उपखण्ड कार्यालय में ली। बैठक में बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास एवं समारोहपूर्वक आयोजित किया जाएगा, जिसमें राजकीय विद्यालयों सहित निजी विद्यालय के छात्र-छात्राएं विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। गणतंत्र दिवस शहर के कालानाड़ा रोड स्थित रफी अहमद किदवई फुटबाल स्टेडियम में मनाया जाएगा। इस दौरान मकराना थानाधिकारी जितेंद्र सिंह, नगर परिषद मकराना सभापति समरीन भाटी, उप सभापति अब्दुल सलाम भाटी, नगर परिषद आयुक्त संतलाल मक्कड़, बीसीएमओ डॉ. नरेंद्र कुमार चौधरी, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता देवेंद्र सिंह, डॉ. सत्यप्रकाश सेन, एके भाटी, व्याख्याता रामदेव पारीक, अब्दुल रऊफ सहित अन्य मौजूद थे।

डीडवाना| गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर नगर पालिका हॉल में ईओ अविनाश शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को एक बैठक आयोजित हुई।

बैठक को सं‍बोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर्व एक राष्ट्रीय पर्व है और इस दिन भारत के संविधान की परम्परा बनी थी इस पर्व को भव्य रूप से मनाए जाने को लेकर सभी को अपने-अपने स्तर पर पूर्ण रूप से तैयारियां करनी है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका के अंतर्गत मुख्य समारोह मिर्धा पार्क प्रात: 9 बजे ध्वजारोहण के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने सभी शिक्षण संस्था प्रधानों को निर्देश दिया कि इस समारोह में परेड पीटी, डम्बल्स एवं छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न देशभक्ति से ओतप्रोत विभिन्न प्रकार के गीत व नृत्यगान की प्रस्तुतियां समारोह में दी जाएगी। इसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी जाए। उन्होंने कहा कि मिर्धा पार्क की सफाई व्यवस्था पूर्ण रूप से हो जानी चाहिए एवं जिन शिक्षण संस्थानों को मुख्य समारोह में प्रस्तुतियां देनी है वे पूर्वाभ्यास अभी से शुरू कर देवे। बैठक में अलग-अलग विभाग के अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व को उत्साह एवं हर्ष के साथ मनाना है जिसमें आम आदमी की भी भागीदारी जरूरी है।

X
Makrana News - rajasthan news republic day preparations meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना