सुख के लिए त्याग, समता होना जरूरी : घमेश मुनि

Nagour News - शहर के चौरड़िया समता भवन में चातुर्मास के तहत धार्मिक आयोजन चल रहे है। शनिवार को घमेश मुनि महाराज प्रवचन देते हुए...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 10:00 AM IST
Nagaur News - rajasthan news sacrifice for happiness must be equality ghames muni
शहर के चौरड़िया समता भवन में चातुर्मास के तहत धार्मिक आयोजन चल रहे है। शनिवार को घमेश मुनि महाराज प्रवचन देते हुए कहा कि मानव अपने व परिवार की सुख-समृद्धि के लिए दिन-रात दौड़ भाग करता है। लेकिन सुख प्राप्त नहीं हो रहा है। सुख-समृद्धि के लिए भगवान महावीर के बताए मार्ग पर चलना होगा। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर ने बताया कि सुख पाने के लिए त्याग, समता और विनय का होना जरूरी है। जीनवाणी श्रवण से पता चलेगा कि सुख कैसे प्राप्त किया जा सकता है। संघ मंत्री छीमुसा ललवानी ने बताया कि समता भवन में चातुर्मास के तहत रोजाना सुबह 6 बजे प्रार्थना के बाद 9 बजे से प्रवचन व दोपहर में छर्य चर्चा होती है। इसके बाद रात्रि में प्रतिक्रमण व भजन संध्या का आयोजन होता है। उन्होंने बताया कि रविवार से तेले तप की अराधना की जाएगी। इस दौरान सुगनचंद बरड़िया, रिखबचंद नाहाटा, कमल सुराणा, चम्पालाल, कमल कोठारी आदि उपस्थित रहे।

बाबा टोडदास महाराज की बरसी 21 को

कुचामन सिटी| शहर में पदमपुरा रोड स्थित बाबा टोडदास महाराज की बगीची में बाबा की 37वीं बरसी पर 2 दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। नटवरलाल बांसावाले ने बताया कि 21 जुलाई को भजन संध्या का आयोजन होगा। वहीं 22 जुलाई को बाबा टोडदास महाराज की समाधि का पूजन होगा। महाआरती के बाद भंडारे का आयोजन भी होगा।

X
Nagaur News - rajasthan news sacrifice for happiness must be equality ghames muni
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना