राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सात खिलाड़ियों का चयन

Nagour News - मेड़ता सिटी | शहर के बिजांडा रोड स्थित मरुधर डिफेंस महाविद्यालय में चल रही खेल प्रतियोगिता का बुधवार को...

Jan 16, 2020, 09:50 AM IST
Nagaur News - rajasthan news seven players selected in national competition
मेड़ता सिटी | शहर के बिजांडा रोड स्थित मरुधर डिफेंस महाविद्यालय में चल रही खेल प्रतियोगिता का बुधवार को समारोहपूर्वक समापन हुआ। अंतिम दिन के खेल में वॉलीबॉल मैच में बीएससी व बीए के छात्रों के बीच फाइनल मैच खेला गया, जिसमें बीए के छात्रों ने मैच जीत कर वालीबॉल मैच सीरीज 04-01 के अंतर से अपने नाम की। इसी तरह क्रिकेट में सीरीज भी बीए के छात्रों ने 05-00 से अपने नाम की तथा छात्रा वर्ग में क्रिकेट की सीरीज पर बीएससी की छात्राओं ने अपना परचम लहराया। समापन समारोह में संस्था के चेयरमैन डॉ. किशन सिंह चांपावत ने जीत हासिल किए विद्यार्थियों को पारितोषिक वितरण किए। इस दौरान चेयरमैन डॉ. चांपावत ने कहा कि शिक्षा अपनी जगह है और खेलकूद अपनी जगह है। दोनों का जीवन में बड़ा महत्व है। खेलकूद में रुचि लेने वाले पढ़ाई में भी अव्वल रहते हैं। उन्होंने समझाया कि शिक्षा के साथ खेलकूद में भाग लेने वालों का तन व मन दोनों तंदरुस्त रहता है। इसलिए जीवन में खेलों का महत्व है। इससे छात्र मन व मस्तिष्क दोनों से सुपर होते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को खेलों में रुचि रखने के लिए प्रेरित भी किया।

मकराना. फुटबाल खिलाड़ी धर्मपाल का अभिनंदन करते नागरिक।

स्पर्धा
खेल समाचार

भास्कर संवाददाता | कुचेरा

छत्तीसगढ के रायपुर में बुधवार से शुरू हुई 65वीं राष्ट्रीय ड्रॉप रो बॉल प्रतियोगिता में शहर की 6 छात्राओं व एक छात्र का चयन हुआ है। राउमावि प्रतापनगर भीलवाड़ा में आयोजित शिविर में प्रशिक्षण लेने के बाद छत्तीसगढ के रायपुर में 15 से 19 जनवरी तक आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे। नोबल बालिका शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष हनुमानराम कड़वासरा व कल्पना चावला इंटरनेशनल उच्च माध्यमिक विद्यालय के सीएमडी कृपाराम ठोलिया ने बताया कि छात्रा वर्ग में शोभा जाजड़ा बुटाटी तथा मोनिका थारोल डेगाना, रवीना डोबर डेगाना तथा विनिता चौधरी चयन हुआ।

इसी प्रकार कल्पना चावला इंटरनेशनल उच्च माध्यमिक विद्यालय कुचेरा से छात्र वर्ग में राजेश जाजड़ा बुटाटी व 17 वर्ष छात्रा वर्ग में आंचल शर्मा कुचेरा व सरस्वती चौधरी सिंधलास का चयन होने पर टीम के साथ रायपुर छत्तीसगढ के लिए रवाना हुए। राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने पर शहर सहित आस पास के गांवों में खेल प्रेमियों में खुशी का माहौल है। राष्ट्रीय खिलाड़ी सविता बिश्नोई, निकिता पूरी, हॉकी संघ जिलाध्यक्ष हरीराम कङवासरा, हॉकी कोच अशोक डूकिया, ओमपुरी, जयकिशन शर्मा, जावेद ने खुशी जताई।

मकराना | 65वें नेशनल स्कूल गेम्स के तहत मणिपुर के इंफाल में आयोजित हुई फुटबाल प्रतियोगिता 14 वर्ष आयु वर्ग में राजस्थान प्रदेश की टीम में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर मकराना लौटे खिलाड़ी धर्मपाल सिंह पुत्र शक्ति सिंह चौहान का बुधवार सुबह स्थानीय बारह भाईयों की कोटड़ी में लोगों ने अभिनंदन किया। इस प्रतियोगिता में नागौर की ओर से कोई खिलाड़ी चयनित नहीं हुआ था। धर्मपाल सिंह सवाईमाधोपुर के फतेह पब्लिक स्कूल में आठवीं कक्षा में अध्ययनरत है तथा सवाईमाधोपुर जिले से चयनित होकर नेशनल गेम्स में भागीदारी निभाई थी। इस मौके पर समाजसेवी श्रवण सिंह चौहान ने कहा कि बच्चों को खेलों के प्रति भी जागरूक करने की आवश्यकता है। खेलों के माध्यम से भी बच्चों का बेहतर भविष्य बनाया जा सकता है। इस मौके पर शंभू सिंह, पार्षद शक्ति सिंह चौहान, श्रवण सिंह, पूर्व पार्षद रणजीत सिंह चौहान, बजरंग सिंह, ओमवीर सिंह, जालम सिंह, शिव सिंह, गोपाल सिंह सहित अनेक लोग मौजूद थे।

गोटन. गुरुकुल स्कूल में खेल प्रतियेगिता का आयोजन।

गोटन में पतंग उड़ाकर खेल प्रतियोगिताओं का किया शुभारंभ

मेड़ता. एमडीएस ग्रुप के चेयरमैन डॉ. चांपावत विजेता टीम को पुरस्कृत करते हुए।

बीए के छात्र रहे खेलकूद प्रतियोगिता में अव्वल

Nagaur News - rajasthan news seven players selected in national competition
Nagaur News - rajasthan news seven players selected in national competition
X
Nagaur News - rajasthan news seven players selected in national competition
Nagaur News - rajasthan news seven players selected in national competition
Nagaur News - rajasthan news seven players selected in national competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना