पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Harsore News Rajasthan News Society Changed The Negative Image Of Police Sarjeet Singh

पुलिस की नकारात्मक छवि को बदले समाज :सरजीत सिंह

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नागौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरजीत सिंह ने कस्बे की पुलिस चौकी का आकस्मिक निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एएसपी ने थाना क्षेत्र में आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी लेते हुए चौकी परिसर के कार्यालय, बैरक, मैस में जाकर व्यवस्थाओं को देखा।

सहायक थानाधिकारी सुरेन्द्र कुमार मीना ने एएसपी को रोजनामचा, सीएलजी रजिस्टर, क्राइम से जुड़े दस्तावेजों का निरीक्षण करवा भैरून्दा, थाटा एवं मोडी कलां आदि बीट क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराया।

इस मौके पर एएसपी ने कहा कि पुलिस की नकारात्मक छवि को समाज खुद बदले। आधुनिक समय में पुलिस की कार्यप्रणाली लगातार पारदर्शक होती जा रही है। नकारात्मक छवि को बदलने के लिए स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के तहत हर थाना क्षेत्र में एक स्कूल का चयन किया जा रहा है तथा विद्यार्थियों को थाने में विजिट करवाकर अनुशासन के तरीके एवं पुलिस थाने की कार्यप्रणाली से प्रायोगिक तौर पर अवगत कराया जा रहा हैं।

थाने का प्रस्ताव हैं लम्बित

एएसपी ने कहा कि हरसौर चौकी परबतसर, पीलवा, थांवला, डेगाना एवं पादूूकलां आदि थानों का मध्य बिन्दू है। राज्य सरकार को विभाग की ओर से हरसौर में थाने की स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भी भेजा गया है, जो कि सरकार के पास लम्बित है।

साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों को लगातार रात्रि गश्त करने एवं सजग रहने के निर्देश भी दिए। इस दौरान सहायक थानाधिकारी सुरेन्द्र कुमार मीना, भूराराम चौधरी, जगदीश बिडियासर, ओमप्रकाश मेहरिया, नेमाराम चौधरी, हरफूल मीना सहित अनेक पुलिसकर्मी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...