• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • Harsore News rajasthan news state highway 21a reality half incomplete single lane road is also broken in documents

दस्तावेजों में स्टेट हाईवे 21 ए, हकीकत- आधी-अधूरी सिंगल लेन सड़क भी टूटी है

Nagour News - जोधपुर-परबतसर स्टेट हाईवे 21ए पर हरसौर से भैरुंदा व डोडियाना तक सड़क मार्ग बदतर स्थिति में है। स्टेट हाईवे पर महज...

Jan 24, 2020, 08:25 AM IST
जोधपुर-परबतसर स्टेट हाईवे 21ए पर हरसौर से भैरुंदा व डोडियाना तक सड़क मार्ग बदतर स्थिति में है। स्टेट हाईवे पर महज आधी-अधूरी सिंगल लेन सड़क है। इसमें भी कई जगहों पर तो डामर का नामो निशान तक गायब हो चुका है। महज कागजों में ही स्टेट हाईवे साबित हो रहा है। हाईवे के नाम पर सिंगल सड़क रोजाना हादसों को न्योता दे रही है। हरसौर से डोडियाना तक करीब 22 किलोमीटर लंबाई की स्टेट हाईवे सड़क आजादी के बाद से ही सिंगल रोड है। इसके साथ ही क्षतिग्रस्त सड़क होने से वाहनों का आपने-सामने से गुजरना भी मुश्किल है।

सिंगल सड़क पर कई बार बड़े हादसे हो चुके हैं। मगर विभाग इस गंभीर समस्या को लेकर संवेदनहीन बना हुआ है। प्रशासनिक, राजनीतिक, व्यापारिक एवं सांस्कृतिक दृष्टि से यह सड़क मार्ग उपयोगी है। यह सड़क मार्ग सीकर, डीडवाना, कुचामन, परबतसर को मेड़ता व जोधपुर से जोड़ता है। इसके अलावा डेगाना, नागौर को किशनगढ़ व अजमेर जैसे बड़े शहरों के साथ संपर्क बनाता है। प्रतिदिन यहां से बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं लोग निजी कार्यों से आवागमन करते हैं। ग्रामीण रामअवतार पेड़ीवाल, नरेंद्र कलकल एवं गोपाल माली ने बताया कि जनप्रतिनिधि भी सड़क की ओर ध्यान नहीं दे रहे है। चुनावों के समय जनप्रतिनिधि वादे करते हैं मगर जीतने के बाद इस सड़क को भूल जाते हैं। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों की मांग की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कई बार इस संबंध में विभाग के अधिकारियों को अवगत भी कराया गया, मगर आज तक समस्या का समाधान नहीं किया जा सका है। ग्रामीणों की मांग है कि इस सिंगल सड़क को स्टेट हाईवे में तब्दील किया जाए ताकि यहां के लोगों को आवागमन में फायदा मिल सके।

परेशानी
लीकेज से व्यर्थ बह रहा पानी, आमजन परेशान

निम्बी जोधा| कस्बे के निकटवर्ती ग्राम रताऊ में पिछले करीब एक सप्ताह से आम रास्ते में हुए लीकेज से पानी व्यर्थ बह रहा है। जिसके कारण रास्ते में कीचड़ फैल रहा है। तिपनी सड़क मार्ग पर स्कूल के पास स्थित यह लीकेज पिछले लम्बे समय से होने के बाद भी स्थानीय कार्मिकों की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के कार्मिकों को अवगत करवाने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

आम रास्ते में पड़ा लीकेज।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना