मृत्युभोज नहीं कर परिजनों ने गौ हितार्थ दिए 51 हजार रुपए

Nagour News - शहर के सिंघी बास में माली समाज में सोना देवी सोलंकी के निधन पर परिवार ने एक राय होकर मृत्युभोज नहीं करने का निर्णय...

Feb 27, 2020, 08:06 AM IST
Didwana News - rajasthan news the family gave 51 thousand rupees for cow39s benefit by not paying death

शहर के सिंघी बास में माली समाज में सोना देवी सोलंकी के निधन पर परिवार ने एक राय होकर मृत्युभोज नहीं करने का निर्णय लेकर समाज के सामने एक अनूठी पहल प्रस्तुत की। जानकारी के अनुसार सिंघी बास निवासी सोहनलाल, भागीरथराम, रामगोपाल, ओमप्रकाश व राजेश सोलंकी की माताजी के निधन पर परिवार में एकराय होकर मृत्यु भोज नहीं करने के निर्णय को समाज के लोगों ने उल्लेखनीय व अनुकरणीय बताया। इस दौरान परिवार के लोगों ने मृत्यु भोज नहीं करने के साथ ही पैरावणी भी नहीं लेने का निर्णय लिया।

सैनी माली विकास संस्थान के प्रदेश महामंत्री रामगोपाल तूनवाल ने इस निर्णय की सराहना की। कैलाश सोलंकी ने बताया कि इस अवसर पर सोलंकी परिवार ने सिंघी बास स्थित गौशाला में गौ हितार्थ 51 हजार रुपए का सहयोग प्रदान किया। सोलंकी परिवार की इस पहल का पूर्व पालिका अध्यक्ष हीरालाल सोलंकी, डॉ. गणेश सैनी, डॉ. वीरेंद्र भाटी मंगल, रामगोपाल गहलोत, जेठमल टाक, ओमप्रकाश चौहान, चन्द्रप्रकाश चौहान, विजय टाक, धन्नाराम सोलंकी, भगवती पंवार, दिनेश गहलोत, मांगीलाल भाटी, किशोर सैनी सहित अनेक लोगों ने मृत्युभोज बंद करने की पहल को समाज के लिए उत्कृष्ठ व प्रेरणादायी कार्य बताया।

सोना देवी।

X
Didwana News - rajasthan news the family gave 51 thousand rupees for cow39s benefit by not paying death

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना