• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nagour
  • Didwana News rajasthan news the upliftment of society is not possible until the student power completes its work in the right direction khan

समाज का उत्थान तब तक संभव नहीं जब तक छात्र शक्ति अपने कार्य को सही दिशा में अंजाम न दें : खान

Nagour News - स्थानीय राजकीय बांगड़ स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह आयोजित किया...

Dec 10, 2019, 08:07 AM IST
स्थानीय राजकीय बांगड़ स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सोमवार को छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व काबिना मंत्री यूनुस खान थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जायल की पूर्व विधायक डॉ. मंजू बाघमार ने की। इस मौके पर महारानी कॉलेज जयपुर की छात्रनेता तबस्सुम बानो विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचस्थ थी। इस दौरान अतिथियों ने सर्वप्रथम छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया एवं छात्रसंघ अध्यक्ष गरिमा नरूका को कुर्सी पर बैठाकर स्वागत किया।

छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन से पूर्व मेगा हाइवे स्थित रिडकोर के अशोक स्तम्भ से एक वाहन रैली के रूप में अतिथियों को कॉलेज तक लाया गया, जहां अतिथियों का स्वागत किया गया। इस मौके पर पूर्व मंत्री खान ने कहा कि समाज का उत्थान तब तक संभव नहीं जब तक छात्र शक्ति अपने काम को सही दिशा में सही तरह से अंजाम न दें। युवाओं को चाहिए कि वो अपने किरदार को इतना बुलंद करें कि समाज में उनकी छवि स्पष्ट रूप से नजर आए। उन्होंने कहा कि आज समाज में महिलाओं को लेकर जिस तरह के अपराध सामने आ रहे हैं उनका खात्मा करने के लिए स्वयं मातृ शक्ति को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि राजकीय बांगड़ महाविद्यालय के छात्रसंघ में चार में से तीन पदों पर छात्राओं का निर्वाचित होना साबित करता है कि आने वाला समय बेटियों का रहेगा, यही भविष्य की निर्माता साबित होगी।

डीडवाना. छात्रसंघ कार्यालय शुभारंभ समारोह से पूर्व वाहन रैली निकाली।

ई-लाइब्रेरी शुरू करवाने, आरओ लगवाने व दरवाजा बनवाने का किया वादा

खान ने कहा कि डीडवाना और इस महाविद्यालय के विकास के लिए मेरा सरकार में रहना जरूरी नहीं है, हम डीडवाना के विकास के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने महाविद्यालय विकास के लिए सांसद कोटे से 20 लाख रुपये दिलवाने, अगले सत्र से 118 स्किल डवलपमेंट कोर्स कार्यक्रम शुरू करवाने, 40 लाख की लागत से बने द्वार पर शानदार दरवाजा लगवाने, स्वच्छ जल के लिए आरओ लगवाने, सेनेटरी नेपकिन मशीन लगवाने, ई-लायब्रेरी शुरू करवाने का वादा करते हुए कहा कि जिस तरह से सांसद और विधायकों का कोटा होता है, वैसे ही यहां पर इन तीनों बेटियों का 50-50 हजार का कोटा होगा, जिसका भुगतान में अपने निजी पैसों से करूंगा और उस पैसे का उपयोग यह गरीब बच्चों की शिक्षा पर कर सकेंगी। इस अवसर पर खान ने पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष महेंद्र जेवरिया के दिवंगत भाई हरेंद्र जेवरिया को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इस दौरान पूर्व विधायक मंजू बाघमार ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव में तीन छात्राओं का छात्रसंघ के पदों पर चुनकर आना महिला सशक्तिकरण का अनुकरणीय उदाहरण है।

महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं का कराएंगे समाधान : गरीमा : इस मौके पर छात्रसंघ अध्यक्ष गरिमा नरूका ने कहा कि महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा, वहीं कॉलेज में रिक्त पड़े आधे से ज्यादा व्याख्याता पदों को भरवाने के लिए सरकार पर दबाव बनाकर समाधान तक लाने की कोशिश की जाएगी। इस समारोह को कॉलेज प्राचार्य प्रो. सीएस डोटासरा, छात्रसंघ उपाध्यक्ष आंचल सर्राफ, संयुक्त सचिव संगीता जांगिड़ सहित विशिष्ट अतिथि महारानी कॉलेज जयपुर की अध्यक्ष प्रत्याशी तब्बसुम खान, राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष अंकित धायल ने भी संबोधित किया। इस दौरान महावीर ओझा, सुरेश वर्मा, पद्म सिंह, महेश टाक, विजय चौधरी, कन्हैयालाल खण्डेलवाल, अमजद पठान, नासीर मॉर्डन, अली खान, सूरज मेघवाल, अकरम पठान, श्रवण भाटी, पार्षद सुरेश सैनी, मुत्तलीब कोटवाल, शंकर भारती, असरफ अबरार, टंवर सिंह, मनमोहन, नदीम खान, जयन सिंघाना, तारा चन्द आदि उपस्थित रहे। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

डीडवाना. स्थानीय बांगड़ कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का शुभारंभ करते पूर्व मंत्री खान।

डीडवाना. शुभारंभ के पश्चात अध्यक्ष गरीमा का स्वागत करते हुए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना