विज्ञापन

वाहनों की नंबर प्लेट बदल हो रहा है अवैध परिवहन

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:10 AM IST

Nagour News - अवैध बजरी खननकर्ता परिवहन को लेकर नई गड़बड़ी करने में जुटे हुए है। नंबर प्लेट बदलकर खननकर्ता बजरी का परिवहन कर रहे...

Nagaur News - rajasthan news vehicle39s number plate is changing illegal transport
  • comment
अवैध बजरी खननकर्ता परिवहन को लेकर नई गड़बड़ी करने में जुटे हुए है। नंबर प्लेट बदलकर खननकर्ता बजरी का परिवहन कर रहे है। जानकारी के अनुसार खनिज विभाग के अधिकारियों की मिली भगत के चलते वाहन मालिक यह गड़बड़ी करने में सफल हो रहे है। जानकारी है कि बाइक के नंबरों से लेकर टैंकर के नंबरों तक से ई रवन्ना काटे गए है। लीजधारक भी इसमें मिले हुए होने की आशंका जताई जा रही है। जानकारी है कि परिवहन विभाग ऐसे वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकता है। जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी की ओर से भी इस बारे में संकेत दिए जा चुके है। विभाग की ओर से जारी किए गए ई रवन्ना को देखकर लगता है कि यह खेल कई सालों से चल रहा है। लेकिन अब ई रवन्ना आने से यह मिली भगत कम हुई है। आधुनिक युग में यह गड़बड़ी वाहन मालिक अधिकारियों से मिलकर कर रहे रहे है।

जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग की ओर से नोटिस जारी किए गए थे। जिसमें क्षमता से अधिक भार परिवहन किए जाने पर 7 लाख रुपए जमा करवाने को कहा था। लेकिन ओवरलोड का जुर्माना नहीं लगे इसके लिए वाहन चालक बाइक और पानी के टैंकर के नंबरों के भी ई रवन्ना बनाए गए है। कर्मचारी भी लापरवाही करते हुए यह ई रवन्ना जारी कर रहे है। परिवहन विभाग की ओर से भी इस ओर तैयारी की जा रही है ताकि ऐसे वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा सके। परिवहन विभाग की माने तो ऐसे वाहनों की संख्या जिले में बड़ी है। इन पर कार्रवाई करनी भी जरूरी है।

X
Nagaur News - rajasthan news vehicle39s number plate is changing illegal transport
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन