आत्म परिचय से संभव है आदर्श समाज का निर्माण : स्वामी चंद्रशेखर / आत्म परिचय से संभव है आदर्श समाज का निर्माण : स्वामी चंद्रशेखर

Nagour News - काठड़ियों चौक स्थित बंशीवाला मंदिर परिसर में 3 दिवसीय सुंदरकांड पाठ का आयोजन शनिवार को किया गया। इस अवसर पर कथा का...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2018, 08:16 AM IST
Nagaur - self introduction is possible to create ideal society swami chandrasekhar
काठड़ियों चौक स्थित बंशीवाला मंदिर परिसर में 3 दिवसीय सुंदरकांड पाठ का आयोजन शनिवार को किया गया। इस अवसर पर कथा का आयोजन दोपहर 2 से 5 बजे तक किया जा रहा है।

इस अवसर पर सुंदरकांड कथा के पहले दिन दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान से पधारे कथा वाचक स्वामी चंद्रशेखर ने बताया कि भगवान राम का अवतरण इस धरती पर आर्दश समाज की स्थापना के लिए हुआ है। उन्होंने बताया कि आज भी जब-जब मानव अशांत होता है तो बार-बार राम राज्य की स्थापना की आकांक्षा करते है। लेकिन बगैर हनुमान जी के यह कैसे संभव है। स्वामी ने बताया कि आज मनुष्य भगवान राम को तो मानते है लेकिन भगवान राम की बात नहीं मानते है।

इस दौरान स्वामी ने समाज के भेद भाव को समाप्त कर आर्दश समाज का निर्माण करने की बात कही। इस अवसर पर स्वामी सोमानंद और साध्वी बहनों की ओर से भजनों की प्रस्तुतियां दी गई। इस मौके पर मोहन महाराज, सीए नवल किशोर, रिटायर्ड लेक्चरर सासकन्द ललवानी, पतंजलि योग समिति अध्यक्ष पन्नालाल सुथार, बाबूलाल पुरोहित, चिकित्सा विभाग के सीताराम सूरेला आदि मौजूद थे।

X
Nagaur - self introduction is possible to create ideal society swami chandrasekhar
COMMENT