--Advertisement--

लाठी-डंडों से मारपीट, उपचार के दौरान मौत छोटे भाई सहित 4 पर हत्या का मामला दर्ज

भास्कर संवाददाता | मेड़ता रोड मेड़ता रोड थानाक्षेत्र के दत्ताणी गांव में शुक्रवार शाम को खेत में काम करते एक 50...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:10 AM IST
Merta - sticks sticks sticks and death during treatment
भास्कर संवाददाता | मेड़ता रोड

मेड़ता रोड थानाक्षेत्र के दत्ताणी गांव में शुक्रवार शाम को खेत में काम करते एक 50 वर्षीय व्यक्ति के साथ उसके छोटे भाई व परिजनों ने मिलकर कुल्हाड़ी व लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। जिससे वह गंभीर घायल हो गया। घायल को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रैफर कर दिया गया। जहां पर उपचार के दौरान शुक्रवार रात को ही उसकी मौत हो गई। उक्त मामले में पुलिस ने परिवार के चार लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार दत्ताणी निवासी मल्लाराम (21) पुत्र मांगाराम जाट ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके पिता शुक्रवार को सतानाडा के पास स्थित खेत में पाला झाड़ने गए थे। जिनके साथ वहां पर उसके काका घासीराम, काकी सुपारी, काका का पुत्र कैलाश व पुत्री जीवणी ने एक राय होकर कुल्हाड़ी, लाठी-डंडों व शरिया आदि से उसके पिता के साथ मारपीट कर चोटें पहुंचाई। जानकारी मिलने पर घायल मांगाराम को स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए लेकर गए। जहां पर डॉक्टरों ने गंभीर घायल होने पर उसे अजमेर के लिए रैफर कर दिया। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर, प्राथमिक तौर पर हत्या के मामले को जमीन विवाद से जोड़ा जा रहा है।

दोपहर एक बजे मारपीट, शाम 5 बजे मिली सूचना

मामले में मृतक के पुत्र मल्लाराम ने बताया कि शुक्रवार शाम 5 बजे किसी ने फोन पर बताया कि उसके पिता के साथ किसी ने मारपीट कर खेत में फैंक दिया है। जिनकी हालत गंभीर है। जिस पर मल्लाराम व उसकी मां सहित अन्य कैंपर गाड़ी लेकर खेत में पहुंचे। वहां पर पिता को घायल अवस्था में पड़ा देखकर तुरंत अस्पताल लेकर गए। जहां पर प्राथमिक उपचार करवाया गया। इस दौरान घायल मांगाराम से परिजनों की हुई बातचीत में बताया कि उसके साथ उसके छोटे भाई, भाई की प|ी, पुत्र व पुत्री ने दोपहर एक बजे मारपीट की थी। खेत में घायल अवस्था में कराहने की आवाज सुनकर किसी ने उसके पुत्र मल्लाराम को वारदात की सूचना दी। इधर, प्राथमिक तौर पर पुलिस ने शुक्रवार रात को ही मारपीट का मामला दर्ज कर जांच हैड कांस्टेबल चैनाराम को सौंपी। लेकिन देर रात को उपचार के दौरान मौत होने बाद हत्या मृतक के छोटे भाई, उसकी प|ी, पुत्र व पुत्री पर हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

अंदरूनी चोट के कारण मौत की आशंका

घायल मांगाराम को शुक्रवार रात के समय में ही अजमेर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर अंदरूनी चोट होने के कारण रात के समय में ही मौत हो गई। पुलिस को रात को सूचना देने पर शनिवार को सुबह पुलिस अजमेर पहुंची। थानाधिकारी पूरण मल मीणा ने बताया कि अजमेर में पुलिस के द्वारा प्रार्थना पत्र पेश करने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा मेडिकल बोर्ड गठित किया गया। मेडिकल बोर्ड के द्वारा मृतक मांगाराम जाट (50) का पोस्टमार्टम करवाया गया। उसके बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया। इसके बाद शनिवार शाम को मृतक का दाह संस्कार कर दिया गया।

आरोपियों के घर पर ताला, तलाश जारी

इधर, बड़े भाई की मौत की जानकारी मिलने और हत्या का मामला दर्ज होने के बाद मृतक का छोटा भाई परिजनों सहित घर पर ताला लगाकर फरार हो गया। वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द की गिरफ्तारी होगी।

दुष्कर्म पीड़िता का नागौर में करवाया मेडिकल

मेड़ता रोड। डाबरियानी गांव में विवाहिता के साथ दुष्कर्म के ममाले में शनिवार को पुलिस ने पीड़िता का नागौर में मेडिकल करवाया। वहीं दूसरी घटना में अजमेर में उपचार के दौरान तेजाब से घायल व्यक्ति की हालत में कुछ सुधार बताया जा रहा है। उक्त मामले में थानाक्षेत्र के डाबरियानी में शुक्रवार सुबह एक व्यक्ति द्वारा घर बुलाकर इसी गांव के हरदेवराम जाट उम्र 42 पर तेजाब डाल दिया था। तेजाब से हरदेवाराम की आंखें व चेहरा जल गया। प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रेफर किया गया था। जहां पर उपचार किया जा रहा है। वही दूसरी ओर तेजाब फैंकने वाले आरोपी की प|ी ने आरोपी डाबरियानी निवासी हरदेवराम जाट, चैनाराम मेघवाल व प्रकाश लुहार के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था।

चार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज


X
Merta - sticks sticks sticks and death during treatment
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..