• Home
  • Rajasthan News
  • Nanwan News
  • नहीं पहुंचीं शिक्षिका, गंभीरी स्कूल में ग्रामीणों ने जड़ा ताला
--Advertisement--

नहीं पहुंचीं शिक्षिका, गंभीरी स्कूल में ग्रामीणों ने जड़ा ताला

गंभीरी गांव के प्राइमरी स्कूल में पदस्थापित शिक्षिका के कार्यभार ग्रहण नहीं करने के विरोध में शनिवार को...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:50 AM IST
गंभीरी गांव के प्राइमरी स्कूल में पदस्थापित शिक्षिका के कार्यभार ग्रहण नहीं करने के विरोध में शनिवार को ग्रामीणों ने फिर ताले लगा दिए।

ग्रामीणों ने बताया कि गंभीरी स्कूल में एक शिक्षिका पदस्थापित है। शिक्षा विभाग अधिकारियों ने इसकी प्रतिनियुक्ति नैनवां में राजीव काॅलोनी मेें कर रखी है। इस शिक्षिका की बीईओ ने शनिवार को प्रतिनियुक्ति निरस्त कर दी, लेकिन इसके बाद भी शिक्षिका ने स्कूल में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। शनिवार को गंभीरा स्कूल से एक शिक्षक रमेश मीणा गंभीरी स्कूल खोलने पहुंचा, लेकिन ग्रामीणों ने स्कूल नहीं खोलने दिया।

इसके बाद बीईओ दुर्गालाल कारपेंटर, गंभीरा पीईईओ मोइनुद्दीन खान, बाछोला पीईईओ पुष्पा मीणा, काशपुरिया स्कूल से एक शिक्षक हेमराज को साथ लेकर गंभीरी स्कूल को खुलवाने पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने इनके सामने अपनी मांग रखी अौर कहा कि स्कूल में नियुक्त शिक्षिका जब तक गंभीरी स्कूल में कार्यभार ग्रहण नहीं करेंगी तब तक स्कूल के ताले नहीं खोले जाएंगे। गौरतलब है कि बुधवार को गंभीरा पीईईओ ने गंभीरा स्कूल से शिक्षक अंजनी कुमार व बाछोला पीईईओ ने भैंसों का नयागांव स्कूल से शिक्षक इशाक मोहम्मद को स्कूल खोलने के लिए भेजा था, लेकिन ग्रामीणों ने इनको स्कूल नहीं खोलने दिया था।

ग्रामीण बोले- शिक्षिका आने के बाद ही खोलेंगे ताले, अफसरों की भी नहीं सुनी

नैनवां। गंभीरी प्राइमरी स्कूल में शनिवार को भी लटके रहे ताले।

प्रतिनियुक्ति निरस्त करने के बाद भी नहीं आईं

गंभीरा स्कूल में पदस्थापित शिक्षिका को नैनवां शहर की राजीव काॅलोनी स्कूल में व्यवस्थार्थ लगा रखा था। इसकी प्रतिनियुक्ति 24 फरवरी को निरस्त कर दी गई थी। 26 फरवरी को नैनवां बालिका सीनियर सैकंडरी स्कूल से डीईओ के मौखिक निर्देश पर राजीव काॅलोनी स्कूल में व्यवस्थार्थ लगाने के आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन इन्होंने स्कूल में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।