• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Narlai News
  • सरपंच ने स्कूल प्रांगण में लगाए सीसी ब्लॉक, अब नहीं होगी गंदगी
--Advertisement--

सरपंच ने स्कूल प्रांगण में लगाए सीसी ब्लॉक, अब नहीं होगी गंदगी

नारलाई गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में गंदगी व बारिश के समय कीचड़ हो जाता था। इसी को...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 06:10 AM IST
सरपंच ने स्कूल प्रांगण में लगाए सीसी ब्लॉक, अब नहीं होगी गंदगी
नारलाई गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में गंदगी व बारिश के समय कीचड़ हो जाता था। इसी को देखते हुए सरपंच ने लाखों रुपए खर्च कर सीसी ब्लॉक लगवा दिए। इस कारण से छात्रों को अब कीचड़ में से स्कूल में आना-जाना नहीं पड़ेगा। उल्लेखनीय है नारलाई गांव में स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने वाला प्रांगण जो कच्चा है। यहां पर जगह-जगह पौधे लगे हुए हैं। ऐसे में बरसात होते ही पानी इस प्रांगण में एकत्रित हो जाता था। यहां पानी कई दिनों तक भरा रहता था। ऐसे में विद्यालय में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को परेशानी होती थी। इतना ही नही विद्यालय में प्रार्थना सभा सहित अन्य कार्यक्रम इस प्रांगण में होते हैं। मगर पानी और गंदगी के कारण यह कार्यक्रम नहीं हो पाते। इस कारण से मजबूर होकर सभी गतिविधियां शिक्षकों को खेल मैदान में करनी पड़ती है। वहीं विद्यालय में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए नारलाई सरपंच दौलत चौधरी ने प्रधानाचार्य बस्तीमल भाटी ने विद्यालय प्रांगण में सी.सी करवाने की मांग। इस पर सरपंच ने शीघ्र ही विद्यालय प्रांगण में सी.सी. ब्लॉक लगाने की घोषणा कर दी। सरपंच चौधरी ने पंचायत की बैठक में सी.सी.ब्लॉक निर्माण का प्रस्ताव लेकर वित्तीय स्वीकृति जारी कर विद्यालय में निर्माण कार्य शुरू करवा दिया। वहीं विद्यालय में चल रहे सी.सी.ब्लॉक के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए पंचायत समिति सहायक अभियंता भीकाराम चौधरी और नारलाई सरपंच दौलत चौधरी पहुंचे। उन्होंने निर्माण कार्य में उपयोग में ली जा रही सामग्री का निरीक्षण कर कार्मिकों को निर्माण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने के निर्देश दिए हैं।

विद्यालय में एकत्रित होता था बरसात का पानी

नारलाई विद्यालय प्रांगण में बरसात का पानी एकत्रित होने से विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। बारिश के दिनों में यहां पर कीचड़ हो जाता था। सी.सी.ब्लॉक के निर्माण से विद्यार्थियों को राहत मिलेगी।

बारिश के दिनों में नारलाई के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल प्रांगण में हो जाता था कीचड़, सीसी ब्लॉक लगाने से छात्रों को मिलेगी राहत

देसूरी | नारलाई विद्यालय में निर्माण कार्य का निरीक्षण करते सरपंच एवं सहायक अभियंता।

समस्या का कर दिया निस्तारण


प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने की सी.सी.ब्लॉक के निर्माण की मांग


X
सरपंच ने स्कूल प्रांगण में लगाए सीसी ब्लॉक, अब नहीं होगी गंदगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..