• Hindi News
  • Rajasthan
  • Narlai
  • नारलाई गांव में 2 लाख 40 हजार में सरकारी भूमि का कर दिया बेचान

नारलाई गांव में 2 लाख 40 हजार में सरकारी भूमि का कर दिया बेचान / नारलाई गांव में 2 लाख 40 हजार में सरकारी भूमि का कर दिया बेचान

Narlai News - देसूरी. नारलाई सरकारी भूमि को बेचाकर उसके ऊपर पक्का निर्माण किया जा रहा है। अनदेखी गैर मुमकिन पहाड़ी की...

Bhaskar News Network

Aug 11, 2018, 06:35 AM IST
नारलाई गांव में 2 लाख 40 हजार में सरकारी भूमि का कर दिया बेचान
देसूरी. नारलाई सरकारी भूमि को बेचाकर उसके ऊपर पक्का निर्माण किया जा रहा है।

अनदेखी

गैर मुमकिन पहाड़ी की भूमि पर हो रहा पक्का निर्माण

नारलाई गांव में स्थित खसरा नं.1165 जो गैर मुमकिन पहाड़ है। उक्त भूमि पर रामलाल ने अवैध रूप से कब्जा कर उसको मांगीलाल को बेच दिया था। जिसने बिना किसी स्वीकृति लिए उक्त भूमि पर पक्का निर्माण कार्य शुरू कर दिया।

सरकारी भूमि को 2.40 लाख में बेच दिया

नारलाई गांव में अधिकतर सरकारी भूमि पर लोगों ने अवैध रूप कब्जा कर रखा है। मगर कोई कार्रवाई नहीं होते देख भूू-माफिया सरकारी भूमि को बेच रहे हैं। जबकि सात माह पूर्व ही रामलाल ने सरकारी भूमि को 2.40 लाख की राशि में बेचान कर दिया।

खरीदार भूमि का पट्टा बनाने के लिए पहुंचा पंचायत

नारलाई गांव में सरकारी भूमि को खरीदने के बाद उसका पट्टा बनाने के लिए खरीदार नारलाई ग्राम पंचायत बेचाननामा लेकर पहुंचा और सरपंच से उक्त भूमि का पट्टा बनाने के लिए आग्रह किया। जिसकी जांच करने के बाद पता चला कि उक्त भूमि का गैर मुमकिन पहाड़ी है। ऐसे में उस स्थान पर पट्टा नहीं बन सकता। सरपंच ने पट्टा बनाने से इनकार कर दिया।

सरपंच ने पंचायत समिति की बैठक में उठाया था मुद्दा

पंचायत समिति देसूरी की 26 जुलाई को आयोजित बैठक में नारलाई सरपंच ने सरकारी भूमि पर कब्जा कर उसको बेचने का मामला उठाकर उपस्थित अधिकारियों के समक्ष बेचाननामा प्रस्तुत किया। जिसके बाद बैठक में सर्वसम्मति से उक्त व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का प्रस्ताव लिया गया था।

बैठक में एसडीएम ने दिए थे कानूनी कार्रवाई के निर्देश

पंचायत समिति देसूरी की बैठक में सरकारी भूमि को बेचने का मामला उजागर होने के बाद बैठक में मौजूद एसडीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार को सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। मगर आज दिन किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सरकारी भूमि को बेचा जा रहा है और अधिकारी नहीं कर रहे हैं कार्रवाई


X
नारलाई गांव में 2 लाख 40 हजार में सरकारी भूमि का कर दिया बेचान
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना