Hindi News »Rajasthan »Nasirabad» हनुमान जन्मोत्सव पर निकला जुलूस, आरती में उमड़े श्रद्धालु

हनुमान जन्मोत्सव पर निकला जुलूस, आरती में उमड़े श्रद्धालु

नगर में हनुमान जन्मोत्सव शनिवार को धूमधाम से श्रद्धापूर्वक संपन्न हुई। सांयकाल शहीद स्मारक से घासी वाले मंदिर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 05:30 AM IST

हनुमान जन्मोत्सव पर निकला जुलूस, आरती में उमड़े श्रद्धालु
नगर में हनुमान जन्मोत्सव शनिवार को धूमधाम से श्रद्धापूर्वक संपन्न हुई। सांयकाल शहीद स्मारक से घासी वाले मंदिर समिति व बजरंग दल की सयंुक्त विशाल शोभायात्रा निकाली गई जो मुख्य बाजार होती हुई मंदिर परिसर तक पंहुची।

शोभायात्रा में हनुमान जी की झांकी सजाई गई और लोग रामधुन बोलते हुए और नारे लगाते हुए चल रहे थे। इसी प्रकार नन्हें बच्चे भी हनुमान जी की वेशभूषा में साथ चल रहे थे। शोभायात्रा में बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद का अखाड़ा करतब दिखाते हुए चल रहा था। युवक डीजे की धुनों पर झूमते और नारे लगाते हुए चल रहे थे। शोभायात्रा का स्वागत मुख्य बाजार में जगह-जगह पुष्पवर्षा से किया गया। रात्रि को विशेष श्रृंगार, सजावट और रोशनी के बीच महाआरती संपन्न हुई और प्रसाद वितरित किया गया। पुजारी मोहनलाल शर्मा ने भक्तों को आशीर्वाद दिया।

शोभायात्रा के दौरान एसडीएम वीरेंद्र यादव, सिटी थाना प्रभारी कृष्ण कुमार व सदर थाना प्रभारी रामावतार ताखर मय जाप्ते के उपस्थित थे। इससे पूर्व शुक्रवार रात्रि को मंदिर पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन भी किया गया। इसी तरह रावण के मैदान स्थित प्रसिद्ध बालाजी मंदिर पर सांयकाल विशेष रोशनी और सजावट की गई। पुजारी भूदर महाराज के अनुसार रात्रि में रामदरबार और हनुमान की श्रृंगारित प्रतिमाओं के दर्शनों के लिए नगरवासी उमड़ पड़े। महाआरती के बाद प्रसाद वितरित किया गया। रात्रि को मंदिर पर जागरण का आयोजन किया गया। नगर के नवलराम जी की बगीची, गऊशाला बालाजी मंदिर, डिग्गी वाले बालाजी मंदिर और नृसिंह मंदिर वाले बालाजी, सदर थाना स्थित मंदिर, देराठू स्थित बामणिया बालाजी मंदिर पर भी हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में विशेष सजावट पूजा अर्चना का आयोजन किया गया और हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई।

नसीराबाद. शोभायात्रा में सजी हनुमान जी की झांकी व शोभायात्रा में शामिल बजरंग दल कार्यकर्ता व नागरिक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nasirabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×