Hindi News »Rajasthan »Nasirabad» भारत के किसान को नहीं मिलता मेहनत का पूरा फल

भारत के किसान को नहीं मिलता मेहनत का पूरा फल

जेठाना| अजमेर के पूर्व प्रभारी मंत्री हेमसिंह भडाणा ने कहा कि विश्व में भारत का किसान सबसे ज्यादा मेहनती है, लेकिन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 31, 2018, 05:40 AM IST

जेठाना| अजमेर के पूर्व प्रभारी मंत्री हेमसिंह भडाणा ने कहा कि विश्व में भारत का किसान सबसे ज्यादा मेहनती है, लेकिन उसे उसकी मेहनत का फल बराबर नहीं मिल पा रहा है। वे ब्रिक्चियावास दुग्ध उत्पादक ग्राम सेवा सहकारी समिति के बोनस एवं लाभांश वितरण तथा विधायक कोष से निर्मित पशु आहार गोदाम के लोकार्पण पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान इस देश का वास्तविक अन्नदाता है सरकार किसानों की सुविधा के लिए अनेक योजनाएं चला रही है। इसके लिए किसान वर्ग को जागरूक रहना होगा। समारोह की अध्यक्षता करते हुए नसीराबाद विधायक रामनारायण गुर्जर ने कहा कि अजमेर जिले में बीसलपुर बांध होने के बावजूद गांव में पानी की समस्या है। यह समस्या पानी की कमी से नहीं बल्कि सिस्टम की गफलत के कारण हैं इसे सुधारा जाना आवश्यक है। अजमेर डेयरी के चेयरमैन रामचंद्र चौधरी ने पशुपालकों का आव्हान किया कि वो अच्छी नस्ल के पशु पालें और डेयरी की योजनाओं से जुड़कर लाभान्वित हों। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर अजमेर डेयरी को देश में सबसे आगे ले जाना है। चौधरी ने जनसभा में 1 अप्रैल से दुग्ध खरीद मूल्यों में 2 रु. प्रति लीटर बढ़ोतरी के आदेश जारी करवाने की जानकारी दी। इससे 1 अप्रैल से दुग्ध 530 रु. प्रति किलो ग्राम फैट की जगह 560 रु. प्रति किलो ग्राम फैट की दर से खरीदा जाएगा। इससे दुग्ध उत्पादकों को डेयरी में दुग्ध देने से 2 रु. प्रति किलो ग्राम का फायदा होगा।

राष्ट्रीय गौरव पथ का लोकार्पण : इससे पूर्व अतिथियों द्वारा विधायक कोष से निर्मित डेयरी के पशु आहार गोदाम का राष्ट्रीय गौरव पथ का लोकार्पण किया गया। समारोह में दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के सदस्यों को लगभग ढाई लाख रुपए का नकद बोनस एवं लाभांश वितरण किया गया। समारोह में जिला परिषद सदस्य हनुमान वैष्णव, डूमाडा के पूर्व विकास अधिकारी उगम सिंह गुर्जर, ब्रिक्चियावास सरपंच भैरू गुर्जर, डोडियाना के पूर्व सरपंच गोविंद राम गुर्जर, मांगलियावास थाने की नवनियुक्त आईपीएस डॉ. अमृता, थानाधिकारी अरविंद सिंह, राजगढ़ सरपंच रामदेव सिंह रावत, पंस. सदस्य शिवपाल खटाना आदि का स्वागत किया गया। समारोह मे राउमावि के प्रधानाचार्य मुरलीधर गर्ग के सेवानिवृत होने पर स्वागत किया गया। उपसरपंच नारायण गुर्जर, डेयरी अध्यक्ष लालचंद गुर्जर, डेयरी सचिव रायमल खटाणा, अजमेर छात्रसंघ अध्यक्ष शिवपाल गुर्जर,पदेन सचिव अशोक वैष्णव आदि मौजुद थे। मंच का संचालन अजमेर डेयरी के उपप्रबंधक रामलाल चौधरी ने किया।

अर्जुनपुरा जागीर तिराहे पर स्वागत : अजमेर के पूर्व प्रभारी मंत्री भडाणा के लोकार्पण समारोह से पहुंचने से पूर्व अर्जुनपुरा जागीर तिराहे पर अजमेर देहात महामंत्री गोपाल गुर्जर, सांवताराम गुर्जर, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष संजय सोनी भाजपा कोषाध्यक्ष मनीष पूनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं द्वारा भडाणा तथा उनके काफिले का फूल मालाओं से स्वागत किया गया कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सौंपें गए ज्ञापन पर उनकी समस्या निवारण का आश्वासन दिया।

जेठाना. बब्रिक्चियावास दुग्ध उत्पादक ग्राम सेवा सहकारी समिति के बोनस वितरण कार्यक्रम में मंचासीन अतिथि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nasirabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×