--Advertisement--

शोभायात्रा में सजी आकर्षक झांकियां

नसीराबाद. महावीर जयंती के अवसर पर गुरुवार को िनकाली गई शोभायात्रा में शामिल समाज सदस्य। भास्कर न्यूज| नसीराबाद...

Dainik Bhaskar

Mar 30, 2018, 05:55 AM IST
शोभायात्रा में सजी आकर्षक झांकियां
नसीराबाद. महावीर जयंती के अवसर पर गुरुवार को िनकाली गई शोभायात्रा में शामिल समाज सदस्य।

भास्कर न्यूज| नसीराबाद

नगर में महावीर जयंती शोभायात्रा के साथ धूमधाम से संपन्न हुई। गुरुवार को तड़के दिगंबर जैन समाज सदस्यों ने प्रभातफेरी निकाली जो पूरे नगर में घूमी। इसके पश्चात दोपहर में सुभाषगंज स्थित कल्पवृक्ष से विशाल शोभायात्रा शुरू हुई जो शहीद स्मारक, हनुमान चौक, मुख्य बाजार गांधी चौक होती हुई जैन बड़े मंदिर पहुंची।

शोभायात्रा में भगवान महावीर, सीता की अग्नि परीक्षा, उपसर्ग करते व्यंतरदेव और उपसर्ग करते धर्मद्रोही प्रसंग की आकर्षक झांकियां भी सजाई गई थी। समाज के मनोज जैन, योगेश बिलाला, संजय पाटनी, विजय पाटनी आदि के अनुसार शोभायात्रा में समाज के प्राचीन रथ चल रहा था और साथ में जैन महिलाएं भजन गाते हुए और धार्मिक नारे लगाते हुए चल रही थी। शोभायात्रा के पश्चात कलशाभिषेक का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके पश्चात समाज का सहभोज आयोजित किया गया।

जयंती के उपलक्ष्य में गुरुवार प्रात: महिलाओं ने नृसिंह गोशाला जाकर गायों को चारा खिलाया और इसके बाद राजकीय अस्पताल में फल वितरित किए गए। जयंती महोत्सव के सभी कार्यक्रम पंडित कोमलचंद शास्त्री के सान्निध्य में संपन्न हुए। नगर के ओसवाल समाज सदस्यों ने भी महावीर जयंती महोत्सव धूमधाम से मनाया। समाज के सुशील कुवाड़ा के अनुसार प्रात: समाज के महिला-पुरुषों ने प्रभात फेरी भी निकाली।

शोभायात्रा में सजाई गई झांकियां।

X
शोभायात्रा में सजी आकर्षक झांकियां
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..