Home | Rajasthan | Nasirabad | अस्पताल में चार की बजाय निशुल्क दवा का एक ही खुला काउंटर

अस्पताल में चार की बजाय निशुल्क दवा का एक ही खुला काउंटर

उपखंड के सबसे बड़े राजकीय सामान्य चिकित्सालय में रविवार को आउटडोर के समय मात्र एक ही निशुल्क दवा वितरण केंद्र खुला...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 26, 2018, 06:00 AM IST

अस्पताल में चार की बजाय निशुल्क दवा का एक ही खुला काउंटर
अस्पताल में चार की बजाय निशुल्क दवा का एक ही खुला काउंटर
उपखंड के सबसे बड़े राजकीय सामान्य चिकित्सालय में रविवार को आउटडोर के समय मात्र एक ही निशुल्क दवा वितरण केंद्र खुला होने से दवा लेने वाले रोगियों एवं परिजनों की लंबी कतार लग गई जिससे रोगियों एवं परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार राजकीय अस्पताल में 4 दवा वितरण केंद्र बने हुए है लेकिन रविवार को आउटडोर समय में एक ही दवा वितरण केंद्र खुला हुआ था। रविवार को कम समय के आउटडोर में रोगियों की संख्या ज्यादा थी जिसके कारण उक्त दवा वितरण केंद्र पर महिला एवं पुरुष रोगियों एवं परिजनों की लंबी लाईन लग गई। अस्पताल में 4 दवा काउंटर हंै तथा रोजाना के आउटडोर की संख्या को देखते हुए 2 और केंद्र स्वीकृत हुए लेकिन उन दो केंद्रों को शुरू करना तो दूर जो संचालित है अस्पताल प्रशासन उन्हें भी खोल कर रोगियों को सुविधा उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है। इस बारे में एक नागरिक द्वारा पीएमओ डॉ. एनएस भाटी से इसकी शिकायत करने पर डॉ. भाटी ने कहा कि दवा काउंटर पर फार्मासिस्ट स्टाफ की ड्यूटी लगाने का कार्य नर्सिंग अधीक्षक रामस्वरूप बंजारा का है।नर्सिंग अधीक्षक रामस्वरूप बंजारा से इस बारे में संपर्क करने पर उसने बताया कि फार्मासिस्ट स्टाफ अवकाश पर होने के कारण फार्मासिस्ट के अभाव में रविवार को एक ही दवा काउंटर खुला था तथा सोमवार से व्यवस्था में सुधार कर दिया जाएगा।

नसीराबाद. राजकीय अस्पताल में रविवार को एक ही दवा काउंटर खुला होने पर लगी रोगियों की कतार।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now