• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nasirabad
  • महिलाएं राेजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनें गुर्जर
--Advertisement--

महिलाएं राेजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनें- गुर्जर

Nasirabad News - राज्य के मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर ने कहा कि महिलाएं वर्तमान में संचालित विभिन्न रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण...

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2018, 06:00 AM IST
महिलाएं राेजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनें- गुर्जर
राज्य के मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर ने कहा कि महिलाएं वर्तमान में संचालित विभिन्न रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनें ताकि जीवन में उन्हें कोई परेशानी नहीं उठाने पड़ी।

मुख्य सचेतक बालाजी आईटीआई में आयोजित महिला प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। गुर्जर ने कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को प्रोत्साहन देने के लिए एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं संचालित की जा रही है जिसका युवतियों एवं महिलाओं को लाभ उठाकर अपने जीवन में इन्हें उपयोगी बनाना चाहिए ताकि वे भविष्य में आत्मनिर्भर बन सके। समारोह की अध्यक्षता करते हुए आईटीआई के संस्थापक छावनी उपाध्यक्ष योगेश सोनी ने कहा कि वर्तमान समय बड़ी ही प्रतिस्पर्धाओं से भरा है ऐसे समय में महिलाओं और युवतियों को आगे बढ़ने के लिए सैद्धांतिक शिक्षा के साथ साथ तकनीकी एवं व्यवसायिक शिक्षा की भी आवश्यकता है जिससे कि वे स्वरोगजार को अपना सकें। छावनी उपाध्यक्ष सोनी ने कहा कि उनकी संस्था में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत संचालित किए जाने वाले सीएसआर कार्यक्रम में 1000 महिलाओं को ब्यूटी पार्लर, सिलाई, कढ़ाई सहित 23 कोर्स का निशुल्क प्रशिक्षण देकर उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा जिससे कि वो स्वरोजगार के लिए योग्य हो सके। समारोह को विशिष्ट अतिथि विजन्स काऊंसिल आॅफ इंडिया की उपाध्यक्ष पूनम यादव ने भी संबोधित करते हुए प्रशिक्षण के बारे में आवश्यक जानकारी दी। समारोह के प्रारंभ में प्राचार्य कपिल शर्मा अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं साफा बंधाकर स्वागत किया और कार्यक्रम की जानकारी प्रस्तुत की। समारोह में प्राचार्य सुनीता यादव, संदीप अग्रवाल एडवोकेट, नारायण तेला एवं अन्य गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित थे। अंत में प्राचार्य शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

नसीराबाद. मुख्य सचेतक गुर्जर को स्मृति चिन्ह भेंटकर करते संस्था संस्थापक।

X
महिलाएं राेजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्राप्त कर आत्मनिर्भर बनें- गुर्जर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..