Hindi News »Rajasthan »Nasirabad» अस्पताल में सफाई व्यवस्था नहीं, एसडीएम ने जताई नाराजगी

अस्पताल में सफाई व्यवस्था नहीं, एसडीएम ने जताई नाराजगी

उपखंड अधिकारी वीरेंद्र सिंह यादव ने स्थानीय राजकीय अस्पताल का मंगलवार को आकस्मिक निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 07, 2018, 06:05 AM IST

उपखंड अधिकारी वीरेंद्र सिंह यादव ने स्थानीय राजकीय अस्पताल का मंगलवार को आकस्मिक निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था पर असंतोष प्रकट करते हुए सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए सख्त निर्देश दिए। एसडीएम यादव मंगलवार को राजकीय अस्पताल पहुंचे।

उन्होंने अस्पताल के सभी वार्डों, ड्रेसिंग रूम, इंजेक्शन रूम, आउटडोर परिसर, मूत्रालयों और शौचालय का अवलोकन कर सफाई व्यवस्था पर नाराजगी प्रकट करते हुए सभी स्थानों की ठेकेदार को बुलाकर हाथोंहाथ सफाई करवाने के निर्देश दिए। एसडीएम यादव ने मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की जानकारी ली। पता लगा कि काफी समय से एमआरएस की बैठक नहीं हुई। इस पर पीएमओ डॉ. नारायण सिंह भाटी से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि एमआरएस का नया बायलॉज आया है जिसके अनुसार एमआरएस का गठन कर गैर सरकारी सदस्यों का अनुमोदन करवाया जाना है। उसके बाद बैठक आयोजित की जाएगी। एसडीएम यादव ने शीघ्र ही अनुमोदन करवाकर बैठक आयोजित करने और एमआरएस फंड में अनुपयोगी पड़े 1 करोड़ 33 लाख रुपए से अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

जननी सुरक्षा योजना का भुगतान नहीं हो रहा

एसडीएम यादव ने जननी सुरक्षा योजना का भुगतान 10 जनवरी के बाद से नहीं होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए इसका भुगतान करने और पीएमओ डॉ. भाटी को प्रतिदिन इसकी मॉनिटरिंग कर हाथोंहाथ भुगतान करवाने के निर्देश दिए। एसडीएम यादव ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी लेते हुए पीएमओ डॉ. भाटी और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि ये योजना अत्यंत उपयोगी है। निरीक्षण के दौरान एक मीडियाकर्मी ने बताया कि उसके साथ गत दिनों डॉ. नरेंद्र माहेश्वरी द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया था। इस पर एसडीएम यादव ने सभी के सामने घटना के समय की सीसीटीवी फुटेज देखी। निरीक्षण कर जाते समय एसडीएम यादव ने पुन: सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया और ठेकेदार काे सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की नसीहत देते हुए सफाई नहीं होने पर भुगतान में से राशि काट लेने की चेतावनी दी।

नसीराबाद. अस्पताल की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते एसडीएम यादव।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nasirabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×