Hindi News »Rajasthan »Nasirabad» जनता-पुलिस में नहीं हो संवादहीनता

जनता-पुलिस में नहीं हो संवादहीनता

पुलिस उपअधीक्षक मोटाराम बेनीवाल ने कहा कि जनता और पुलिस के सामंजस्य से ही कानून व्यवस्था बनी रह सकती है और जनता व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 25, 2018, 06:15 AM IST

जनता-पुलिस में नहीं हो संवादहीनता
पुलिस उपअधीक्षक मोटाराम बेनीवाल ने कहा कि जनता और पुलिस के सामंजस्य से ही कानून व्यवस्था बनी रह सकती है और जनता व पुलिस के बीच संवादहीनता की स्थिति कभी नहीं रहनी चाहिए। वे सिटी थाने में आयोजित सीएलजी की सभा में बोल रहे थे।

डीएसपी बेनीवाल ने उपस्थित सीएलजी सदस्यों की ज्यादातर शिकायतों के जवाब में अपनी रक्षा स्वयं करने की शिक्षा दी। एक नागरिक शैलेंद्र गोयल ने बाइक तेज चलाकर चक्कर काटने वाले किशोरों पर लगाम लगाने की जरूरत बताई तो डीएसपी बेनीवाल का कहना था कि बच्चे आपके ही है आप उन्हें बाइक मत दो, उन्हें धीरे चलाने के लिए कहो हैलमेट पहनने को कहो ताकि दुर्घटना से वे सुरक्षित रहे। इसी तरह बच्चों को स्कूल ले जाने वाले वाहनों की जांच करने की मांग करने पर डीएसपी बेनीवाल ने कहा कि अभिभावकों की ये ड्यूटी है कि वे गाड़ियों की फिटनेस, उसमें क्षमता के अनुसार बच्चों को बैठाने, गाड़ी का परमिट और ड्राइवर के लाइसेंस आदि की जांच करें ताकि बालवाहिनी के ड्राइवर बच्चों का सुरक्षित रूप से परिवहन करें। डीएसपी बेनीवाल ने बाजारों में और स्कूल के आसपास छेड़छाड़ करने वाले मनचलोंं को पकड़ने के लिए ऑपरेशन गरिमा चलाए जाने की जरूरत बताए जाने पर सुझाव दे डाला कि आप सीसीटीवी कैमरे लगवाइए इससे मनचलो में खौफ रहेगा। बैठक में होली पर ट्रेफिक व्यवस्था के अंतर्गत मुख्य बाजार से 4 पहिया वाहनों को प्रतिबंधित रखने और बिना रजामंदी के किसी पर रंग नहीं लगाने के निर्देश दिए गए। सीएलजी सदस्य अजय गौड़ ने देर रात 10 बजे बाद तक डीजे बजाने पर डीजे जब्त करने और समारोह स्थल के मालिक के विरुद्ध् कार्रवाई करने की मांग की। उपाधीक्षक बेनीवाल ने सिटी थाना प्रभारी कृष्ण कुमार को नेताजी स्कूल के पास लगाए जा रहे गैस सिलेंडरों के कैंप को वहां से हटवाने के आदेश दिए। सदस्यों ने अजमेर रोड़ पर डेढ़ किलोमीटर के अंदर ही 20 स्पीडब्रेकर तथा श्रीनगर रोड़ पर दिलवाड़ी तक 15 से ज्यादा स्पीड ब्रेकर होने की शिकायत करते हुए इन्हें हटवाने और कुछ आवश्यक स्पीड ब्रेकरों को निर्धारित मानदंडों के अनुसार बनवाने की मांग की। सदस्य राजू मंगतानी ने रात्रि गश्त को प्रभावी बनाने की मांग करते हुए शिकायत दी कि अजमेर रोड़ पर बनाया जा रहा गौरव पथ निर्धारित मानदंडों से अत्यंत घटिया स्तर का बनाया जा रहा है इसकी जांच कराई जाए। बैठक में छावनी उपाध्यक्ष योगेश सोनी ने कहा कि श्रीनगर रोड़ पर एलईडी लाइट तोड़ने वालों तथा सार्वजनिक शौचालयों से टूटी, वाशबेसिन चुराने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। बैठक में डीएसपी बेनीवाल ने हाइवे पर अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अतिक्रमण एक्सीडेंट का एक बड़ा कारण बन रहे है और शीघ्र ही इनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में सुभाष सांखला ने लाउडस्पीकर से डाक्टरों के विज्ञापन करने पर रोक लगाने की मांग की। एक सदस्य ने अलसुबह से नगर में अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से होने और मछली बाजार के चौराहे पर जमघट लगा रहने से परेशानी होने की शिकायतें की। छावनी उपाध्यक्ष सोनी ने संस्कृत पाठशाला के बाहर बने महिला शौचालय और डे केयर सेंटर के पास बने महिला शौचालयों के आगे से ठेले हटवाने की जरूरत बताई ताकि महिलाएं इनका उपयोग कर सके। बैठक में नागरिकों ने मुख्य बाजार में असमय आने वाली जाटोलिया की गाड़ियों को बंद करवाने की मांग की। बैठक में गिरीश गोविंदानी, काली बाबानी, इरफान, भगवान संख्यावार, पार्षद अजय बोहरा, पार्षद सीमा बोयत, मोहम्मद हुसैन खान, ज्ञानेंद्र गर्ग, अनुग्रह रिचर्डसन, अक्षय रिचर्डसन, कानाराम आदि उपस्थित थे।

सीएलजी बैठक को संबोधित करते डीएसपी बेनीवाल।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nasirabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: जनता-पुलिस में नहीं हो संवादहीनता
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nasirabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×