Home | Rajasthan | Nasirabad | बम-बम भोले शंकर, गले में नाग पहनकर

बम-बम भोले शंकर, गले में नाग पहनकर

भजन गायक सुभाष भट्ट अजमेर ने बाबा भोलेनाथ तू तो रहता है कैलाश में सुनाकर भक्तों की वाहवाही लूटी। अजमेर के प्रसिद्ध...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 15, 2018, 06:20 AM IST

1 of
बम-बम भोले शंकर, गले में नाग पहनकर
भजन गायक सुभाष भट्ट अजमेर ने बाबा भोलेनाथ तू तो रहता है कैलाश में सुनाकर भक्तों की वाहवाही लूटी। अजमेर के प्रसिद्ध भजन गायक सुभाष भट्ट स्थानीय राजनारायण रोड पर जलवेश्वर विश्वनाथ समिति द्वारा शिवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित भजन निशा में गणेश वंदना प्रस्तुत करने के बाद भजनों की प्रस्तुति कर रहे थे।

गायक सुभाष दुनिया में देव हजारों बजरंग बली का क्या कहना और बम-बम भोले शंकर गले में नाग पहनकर सुनाकर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद गायक भट्ट ने मैं जो भी हूं जैसा भी हूं बाबा तेरे लिए हूं भजन सुनाया। भजन निशा में इसके बाद जयपुर की कलाकार नीलम बाडोलिया ने ओ प्यारे भोले बाबा तेरा ही सहरा है, इतनी कृपा बाबा बनाए रखना मरते दम सेवा में लगाए रखना सुनाए।

मनमोहक झांकियों की दी प्रस्तुति

कलाकार बाडोलिया ने कानूड़ो तेरी बांसुरी बजा तो ही रिजो, म्हानै खाटू में बुलातो ही रिजो, लड्डू राम नाम का खाले तेरा हो जाए बेड़ा पार और नौकर रखलो बाबा जी हमको भी एक बार सुनाकर वाहवाही लूटी। इसके बाद कलाकार सुभाष भैय्या ने पारंपरिक भजन कीर्तन की है रात बाबा आज थ्हानै आनो है और मैं गुड़िया तेरे आंगन की जाऊंगी बैठकर डोली साजन की सुनाए। अजमेर के बीकेडी ग्रुप ने आकर्षक और मनमोहक झांकियां प्रस्तुत की। बीकेडी कलाकारों ने पंचमुखी हनुमान और भस्मारती की ऐसा भावनात्मक दृश्य प्रस्तुत किया कि लोग देखते ही रह गए। कलाकारों ने हवा में उड़ते बजरंग बली की झांकी प्रस्तुत कर दर्शकों को आकर्षित किया तथा शंकर विवाह और अघोरी की झांकियां भी प्रस्तुत की। ग्रुप के कलाकारों ने अंतिम झांकी श्रीकृष्ण की रासलीला प्रस्तुत की। जलवेश्वर विश्वनाथ मंदिर में रात्रि के चारों प्रहरों की पूजा भी पंडित कैलाशचंद शर्मा के आचार्यत्व में साथ साथ चली और चारों पहर की आरती में बड़ी संख्या में भक्त उपस्थित रहे।

नसीराबाद. भजन संध्या में प्रस्तुत की गई आकर्षक झांकियां।

नसीराबाद. भजन संध्या में उपस्थित श्रद्धालु।

नसीराबाद. भजनों की प्रस्तुति देते कलाकार।

बम-बम भोले शंकर, गले में नाग पहनकर
बम-बम भोले शंकर, गले में नाग पहनकर
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now