Hindi News »Rajasthan »Nasirabad» आमजन की कई आशाएं, उन्हें पूरा करने के करें प्रयास

आमजन की कई आशाएं, उन्हें पूरा करने के करें प्रयास

स्टेशन कमांडर एवं छावनी बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर जीएस चीमा ने कहा कि आम जनता की छावनी परिषद से छोटी-छोटी आशाएं है...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 14, 2018, 06:35 AM IST

स्टेशन कमांडर एवं छावनी बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर जीएस चीमा ने कहा कि आम जनता की छावनी परिषद से छोटी-छोटी आशाएं है जिन्हें छावनी प्रशासन को पूरा करने के लिए प्रयास करने चाहिए। वे मंगलवार को छावनी सभागार में आयोजित छावनी बोर्ड की अपनी अंतिम विशेष बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में छावनी प्रशासन में बहुत कुछ सीखा है जो जीवन में मुझे हमेशा याद रहेगा। इससे पूर्व विशेष सभा के एजेंडे में शामिल दिसंबर एवं जनवरी के आय-व्यय के विवरण को सदस्यों ने पारित किया और छावनी परिषद में रसीद एवं भुगतान को डिजिटलाइजेशन करने पर विचार विमर्श के बाद इसकी स्वीकृति दी गई। बैठक में डे केयर सेंटर के संविदा स्टाफ के अनुबंध को आगामी 11 माह के लिए बढ़ाने पर सहमति दी गई लेकिन ब्रिगेडियर चीमा ने फिजियोथेरेपिस्ट व अन्य स्टाफ के लिए समय समय पर रिफ्रेशर कोर्स करवाकर उन्हें अपडेट करने के लिए कहा। बैठक में छावनी ईओ होशियार सिंह मीणा ने बताया कि नगर में लगाई जाने वाली 700 एलईडी लाईट सप्लाई का टेंडर जिस फर्म को दिया गया था वह अभी तक एलईडी लाईट सप्लाई नहीं कर पाई है। छावनी उपाध्यक्ष योगेश सोनी सहित सभी पार्षदों ने कहा कि नगर में पूर्व में लगी कंपनी की ही एलईडी लाईटें लगाई जाए। छावनी उपाध्यक्ष योगेश सोनी ने आरोप लगाया कि एलईडी लाईट के टेंडर के अनुसार पोल पर लाईट के फिक्सर व उसकी फिटिंग का कार्य ठेकेदार का है जिसका उसको भुगतान किया गया है लेकिन नगर में लगाई जा रही लाईटें छावनीकर्मियों द्वारा लगाई जा रही है और लाईट के फिक्सर भी छावनी के वर्कशॉप में बनाए जा रहे हैं।

गर्मी नजदीक, लेकिन अभी तक नए नल कनेक्शन नहीं

बैठक में उपस्थित विधायक रामनारायण गुर्जर ने आरोप लगाया कि गर्मी नजदीक आ रही है लेकिन छावनी प्रशासन द्वारा नए जल कनेक्शन नहीं दिए जा रहे तथा ये कहा जा रहा है कि वो अतिक्रमी हैं। विधायक गुर्जर ने बोर्ड अध्यक्ष चीमा को पत्र देकर गत 2 वर्षों में नल कनेक्शन के लिए प्राप्त आवेदन और दिए गए कनेक्शन तथा शेष आवेदकों की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाने की मांग की ताकि पता लग सके कि कनेक्शन नियमित तरीके से दिए गए है या नहीं।

उपलब्ध नहीं कराई जा रही सूचना: बैठक में स्थानीय गांधी चौक हाल अजमेर निवासी महिला अनीता अग्रवाल प|ी शैलेश अग्रवाल ने अपने पुत्र औचित्य अग्रवाल के साथ उपस्थित होकर बोर्ड अध्यक्ष से गुहार लगाई कि उन्हें सूचना के अधिकार के अंतर्गत आवेदन करने के बावजूद छावनी प्रशासन द्वारा उसके पति के पुश्तैनी मकान की जीएलआर की प्रति उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। इस पर ब्रिगेडियर चीमा ने छावनी ईओ मीणा से मामले की पूरी जानकारी लेकर 24 घंटे में परिवादी मां-बेटे को प्रति उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। बैठक में पार्षद अजय बोहरा ने नगर में स्वीकृत हैंडपंप लगवाने व खराब पड़े हैंडपंप सुधरवाने की मांग की जिस पर कार्रवाई करने पर सहमति दी गई। छावनी उपाध्यक्ष सोनी ने बोर्ड अध्यक्ष चीमा को पत्र देकर प्रस्तावित नगरपालिका क्षेत्र में वार्ड एक स्थित नेहरू उद्यान, नसियां, नवलराम की बगीची, स्थल, बैरवा मंदिर, पटेल उद्यान को भी शामिल करने की मांग की। बैठक में पार्षद श्रवणलाल सुकरिया, सीमा बोयत, अनीता मेहरा, तरन्नुम अख्तर, सेना के कर्नल ए.के. करीर, एड्म कमांडर बीएस आहलूवालिया और गैरिसन इंजीनियर एएस झा उपस्थित थे।

ब्रिगेडियर चीमा को विदाई दी: बोर्ड बैठक के बाद छावनी परिषद कर्मियों, विधायक गुर्जर और सभी पार्षदों ने ब्रिगेडियर चीमा का स्थानांतरण होने पर उन्हें विदाई दी। छावनी ईओ मीणा, विधायक गुर्जर, छावनी उपाध्यक्ष सोनी ने इस अवसर पर बोर्ड अध्यक्ष चीमा को स्मृति चिन्ह भेंटकर एवं माल्यार्पण कर उनका अभिनंदन किया। कार्यक्रम में सभी पार्षदों एवं छावनीकर्मियों ने भी ब्रिगेडियर चीमा का माल्यार्पण कर उन्हें विदाई दी। इस अवसर पर ब्रिगेडियर चीमा ने नगरवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें बोर्ड अध्यक्ष के रूप में ये कार्यकाल जीवन में हमेशा याद रहेगा ।

नसीराबाद. बैठक में उपस्थित अधिकारी व पार्षद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nasirabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×