नसीराबाद

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Nasirabad News
  • विद्यार्थियों ने लघु उद्यमी बनकर लगाई स्टालें, उद्योग-धंधों में दिखाई रुिच
--Advertisement--

विद्यार्थियों ने लघु उद्यमी बनकर लगाई स्टालें, उद्योग-धंधों में दिखाई रुिच

गोविंदसिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय में उद्यमिता एवं राेजगार मेला लक्ष्य, आशा एवं उमंग की ओर एक कदम मंगलवार को...

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2018, 09:45 PM IST
गोविंदसिंह गुर्जर राजकीय महाविद्यालय में उद्यमिता एवं राेजगार मेला लक्ष्य, आशा एवं उमंग की ओर एक कदम मंगलवार को संपन्न हुआ।

राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा मिशन, युवा विकास केंद्र और प्लेसमेंट एवं उद्यमिता प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित मेले का उद्देश्य औद्योगिक एवं वित्तीय क्षेत्र में विद्यार्थियों को उद्यमिता विकास के लिए प्रोत्साहित करना एवं रोजगार हेतु मार्गदर्शन उपलब्ध करवाना है।

प्लेसमेंट प्रकोष्ठ की डॉ. कमलेश प्रीतवानी के अनुसार मेले में छात्रा दीपिका सोनगरा ने मोजड़ियों, दीप्ति अग्रवाल ने पेपर बोट, पूजा नागौरा, भारती, वंदना और हेमकंवर ने हस्तशिल्प कला सामग्री तथा पूजा लहरवानी ने घर पर निर्मित रेडिमेड वस्त्रों की स्टालें लगाकर लघु उद्यमियों के रूप में स्वयं ंको प्रस्तुत किया। वाणिज्य और कला के विद्यार्थियों ने पेटीज व अन्य खाद्य पदार्थो की स्टॉले भी लगाई। साथ ही मेले में स्थानीय आयुर्वेदिक दवा विक्रेता ने तथा आईएमसी उदयपुर के प्रबंधक शैलेंद्रसिंह ने रोजगार की संभावनाओं से विद्यार्थियों को अवगत कराया। मेले में अनुपमा शर्मा ने ब्लॉक प्रिटिंग के बारे में जानकारी दी।

प्राचार्य वंदना गोविल की अध्यक्षता में आयोजित मेले में रूसा प्रभारी अनिल माथुर व शचिरानी दुबे, युवा विकास केंद्र के प्रभारी अश्विनी शर्मा ने तथा उद्यमिता प्रकोष्ठ प्रभारी कमलेश प्रीतवानी ने विद्यार्थियों को उद्यमों एवं राेजगार के बारे में जानकारी दी।

नसीराबाद. रोजगार मेले में विद्यार्थियों को जानकारी देते वक्ता।

मेले में लगाई गई स्टॉल।

X
Click to listen..