--Advertisement--

मिशन कम्पाउंड में मिले बिजली-पानी व सड़क सुविधा

मिशन कम्पाउंड के निवासियों ने कंपाउंड में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है। मिशन कम्पाउंड के उत्कृष...

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 05:05 AM IST
मिशन कम्पाउंड के निवासियों ने कंपाउंड में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है। मिशन कम्पाउंड के उत्कृष रवि बी कुमार ने बताया कि मिशन कम्पाउंड छावनी क्षेत्र में ही स्थित है और यहां आजादी के 70 साल बाद भी पेयजल, सड़क और स्ट्रीट लाईटों की सुविधा का अभाव है।

आज भी कम्पाउंड के अधिकांश घरों को पानी के टैंकर मंगवाकर अपनी प्यास बुझानी पड़ती है और आवश्यकताओं की पूर्ति करनी पड़ रही है क्योंकि कई घरों में नल कनेक्शन नहीं है और पेयजल कनेक्शन के अभाव में कई परिवारों को मजबूरीवश बोरिंग का खारा व दूषित पानी पीना पड़ता है। निवासियों ने कम्पाउंड में सड़कों का अभाव बताते हुए कहा कि पूरे कम्पाउंड में संपर्क सड़कों का अभाव है तथा कंपाउंड में प्रवेश करने वाले दोनों रास्तों की सड़क की हालत जर्जर हो रही है जगह जगह गड्ढे हो रखे तथा नुकीले पत्थर निकले हुए जहां से गुजरने में कंपाउंडवासियों को भयंकर परेशानी का सामना करना पड़ता है

विशेषकर बरसात के दिनों में जब इन दोनों रास्तों पर पानी भर जाता है। रवि ने बताया कि छावनी प्रशासन की ओर से साफ सफाई की भी कोई व्यवस्था नहीं है और स्ट्रीट लाईटें भी अपर्याप्त हैं। कंपाउंडवासियों ने कंपाउंड में शीघ्र ही मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..