--Advertisement--

मंजूरी के बाद भी नहीं बन रहा रेल्वे फाटक पर ओवरब्रिज

भाजपा युवा मोर्चा ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ज्ञापन भेजकर स्थानीय ब्यावर मार्ग स्थित रेल्वे क्राॅसिंग फाटक पर...

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 05:05 AM IST
भाजपा युवा मोर्चा ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ज्ञापन भेजकर स्थानीय ब्यावर मार्ग स्थित रेल्वे क्राॅसिंग फाटक पर ओवर ब्रिज शीघ्र बनवाने की मांग की है।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सतीश पारचे ने ज्ञापन में बताया कि स्थानीय ब्यावर मार्ग स्थित रेल्वे क्राॅसिंग पर विभिन्न ट्रेनों एवं मालगाडिय़ों के गुजरने के दौरान रेल्वे फाटक कई बार बीस मिनट तक बंद रहने से नागरिकों व आसपास के ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पारचे के अनुसार इस मार्ग पर नगर का एक मात्र राजकीय महाविद्यालय, राजकीय बीएड कॉलेज, जिले का जवाहर नवोदय विद्यालय, हाऊसिंग बोर्ड कोलोनी, परिवहन कार्यालय, दो स्कूल और कई गांव है जहां से हाऊसिंग बोर्ड के निवासी, छात्र, कई गांवों के ग्रामीण आदि नगर में आवागमन करते है। दिन में कई बार रेल्वे फाटक बंद होने से हाऊसिंग बोर्ड कोलोनी में निवास कर रहे सैकड़ों नागरिकों, सैनिकों, महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं, इस मार्ग से गुजरने वाले सैकड़ों भारी वाहनों और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है । फाटक बंद होने पर जल्दबाजी में कई दुपहिया वाहन चालक गेट के नीचे से दुपहिया वाहन निकाल कर रेल्वे लाईन क्रास करते है जिससे दुर्घटना का भय बना रहता है तथा कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है।

पारचे ने बताया कि गत कुछ समय पूर्व ही उक्त रेल्वे क्राॅसिंग पर ओवरब्रिज बनाने की स्वीकृति जारी हो चुकी है लेकिन इसका निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है। पारचे रेल्वे क्राॅसिंग पर ओवरब्रिज निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू कर नागरिकों को बार-बार फाटक बंद होने पर इंतजार करने की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..