--Advertisement--

कल्पवृक्ष मंदिर के विकास के लिए 50 लाख स्वीकृत

Dainik Bhaskar

Apr 14, 2018, 05:20 AM IST

Nasirabad News - जेठाना। राज्य सरकार ने धार्मिक स्थल कल्पवृक्ष मंदिर के विकास के लिए 50 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। साथ ही...

कल्पवृक्ष मंदिर के विकास के लिए 50 लाख स्वीकृत
जेठाना। राज्य सरकार ने धार्मिक स्थल कल्पवृक्ष मंदिर के विकास के लिए 50 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। साथ ही अजमेर जिले में सवाई माता स्थित देवनारायण मंदिर के विकास के लिए भी सवा करोड़ की स्वीकृति जारी की है। पर्यटन विभाग द्वारा अजमेर जिले के मांगलियावास कस्बे में धार्मिक स्थल कल्पवृक्ष मंदिर के विकास के लिए पहली बार 50 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

इस धनराशि से दर्शनीय स्थल के दोनों तरफ सुंदर टाइलें बिछाना, कल्पवृक्ष सरोवर की चारदीवारी की मरम्मत, पनघट घाट की मरम्मत, दर्शनीय स्थल के हॉल के रंग रोगन व मरम्मत, बिजली फिटिंग, स्थल परिसर पर पौधरोपण, सरोवर में घाटों का निर्माण सहित अन्य कार्य कराए जाएंगे।

गौरतलब है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गत दिनों नसीराबाद आने पर स्थानीय सरपंच सीमा चौधरी, रामदेव डियां, शिवकरण पूनिया, भाजपा देहात अध्यक्ष प्रो. बीपी सारस्वत, ओंकार सिंह लखावत, सुवालाल गुंजल की अगुवाई में मुख्यमंत्री राजे से कल्पवृक्ष के विकास के लिए धनराशि स्वीकृत करने की मांग की गई थी। साथ ही सवाई माता स्थित देवनारायण मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए भी सवा करोड़ की स्वीकृति जारी की गई है। पर्यटन विभाग द्वारा स्वीकृत बजट सीमा में विस्तृत लागत प्रस्ताव तैयार करवा कर सात दिवस में भिजवाने के दिशा निर्देश दिए हैं।

प्रदेश के 6 जिलों के लिए 900 करोड़ रुपए स्वीकृत

मुख्यमंत्री राजे ने अजमेर जिले के 2 पर्यटन स्थलों के साथ ही प्रदेश के पांच अन्य जिलों में भी करीब 900 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इसमें कोटा के चंद्रसेन मठ के विकास जीर्णोद्धार एवं मरम्मत कार्य के लिए सवा दो करोड़, दौसा में पीपलाज माता मंदिर के पर्यटन विकास के लिए 50 लाख, टोडाभीम के जगदीश धाम मंदिर के परिक्रमा मार्ग में मंदिर प्रांगण में सुविधाओं के विकास के लिए 50 लाख जोधपुर के कोलू स्थित पाबूजी मंदिर के लिए ढाई करोड़, झुंझुनू के लोहागल स्थित पर्यटन व धार्मिक स्थल को विकसित करने के लिए सवा करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की गई है।

देवनारायण मंदिर सवाई माता के लिए भी सवा करोड़ स्वीकृत, पर्यटन विभाग की होंगे विकास कार्य

जेठाना. मांगलियावास स्थित कल्पवृक्ष।

X
कल्पवृक्ष मंदिर के विकास के लिए 50 लाख स्वीकृत
Astrology

Recommended

Click to listen..