--Advertisement--

पाइप लाइन से तेल चोरी करने का प्रयास

Dainik Bhaskar

May 05, 2018, 05:55 AM IST

Nasirabad News - इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की सलाया-मथुरा तेल पाइप लाइन पर अज्ञात चोरों द्वारा क्लैम्प लगाकर तेल चोरी करने का प्रयास...

पाइप लाइन से तेल चोरी करने का प्रयास
इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की सलाया-मथुरा तेल पाइप लाइन पर अज्ञात चोरों द्वारा क्लैम्प लगाकर तेल चोरी करने का प्रयास करने का मामला सामना आया है।

इस पर कंपनी के अधिकारी द्वारा अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है। आईओसी, रामसर के प्रचालन प्रबंधक आशीष शर्मा ने सदर थाने में मामला दर्ज कराते हुए बताया कि आईओसी की सलाया-मथुरा तेल पाइप लाइन की कुछ समय पूर्व कंपनी द्वारा इंटेलिजेंट पिगनिंग (आधुनिक उपकरणों से जांच) में पता लगा कि ग्राम चाट के पास 478.107 किमी पर लाइन पर कोई अतिरिक्त फिटिंग लगी हुई है। कंपनी से रिपोर्ट प्राप्त होने पर उनके द्वारा बताए गए स्थान पर ग्राम चाट में खुदाई करवाई गई तो देखा कि तेल पाइप लाइन पर एक क्लैम्प लगा हुआ है जो अज्ञात चोरों द्वारा लाइन से तेल चुराने के उद्देश्य से पाइप लाइन पर वैल्डिंग किया हुआ, लेकिन अज्ञात चोरों ने क्लैम्प लगाने के बाद उस पर वापस मिट्टी डाल दी थी। संभवत: इसके बाद लाइन पर छेद कर उसमें से तेल चोरी किया जाना था।

प्रबंधक शर्मा ने बताया कि अब उक्त घटना के बारे में पता नहीं लगता तो तेल चोरी होने से कंपनी को राजस्व नुकसान होने के साथ ही तेल अत्यंत ज्वलनशील होने के कारण कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। सदर थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध चोरी कर प्रयास करने और सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

X
पाइप लाइन से तेल चोरी करने का प्रयास
Astrology

Recommended

Click to listen..