--Advertisement--

सीएलजी सदस्य पुलिस व जनता के बीच की कड़ी : आईजी अग्रवाल

पुलिस महानिरीक्षक मालिनी अग्रवाल ने कहा कि सीएलजी समिति के सदस्य पुलिस एवं जनता के बीच की कड़ी है। इसके द्वारा...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 06:00 AM IST
सीएलजी सदस्य पुलिस व जनता के बीच की कड़ी : आईजी अग्रवाल
पुलिस महानिरीक्षक मालिनी अग्रवाल ने कहा कि सीएलजी समिति के सदस्य पुलिस एवं जनता के बीच की कड़ी है। इसके द्वारा संबंधित क्षेत्र की कानून व्यवस्था सुचारू रूप से चलती है। वे स्थानीय पुलिस उपअधीक्षक कार्यालय के निरीक्षण के दौरान सीएलजी सदस्यों की बैठक को संबोधित कर रही थी।

आईजी अग्रवाल ने कहा कि सीएलजी सदस्यों के सहयोग से ही पुलिस कई मामलों को निस्तारित करने में सफल होती है। इसलिए सीएलजी सदस्यों को हमेशा क्षेत्र की कानून व्यवस्था हेतु पुलिस का सहयोग करना चाहिए और अपने सुझाव भी देने चाहिए। बैठक में बिजयनगर थाने के सीएलजी सदस्य मूलसिंह राठौड़ ने बताया कि बिजयनगर शहर की आबादी काफी बढ़ चुकी है, लेकिन थाने में पुलिस की नफरी पुरानी आबादी के अनुसार ही होने से कई बार परेशानी होती है। राठौड़ ने बिजयनगर थाने की नफरी बढ़ाने और यातायात व्यवस्था के लिए दो यातायात पुलिसकर्मी लगाने की भी मांग की। दिलवाड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच घीसालाल गुर्जर ने बताया कि दिलवाड़ा गांव के पास से गुजर रहे नेशनल हाइवे में तकनीकी खामियों के कारण आए दिन गांव में दुर्घटनाएं होती रहती है। दुर्घटनाओं को रोकने हेतु फ्लाईओवर बनवाने या फिर तकनीकी सुधार करने की मांग की। आईजी अग्रवाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को समस्या से अवगत करवाने का आश्वासन दिया।

दिलवाड़ा में हो रही चोरी की कई घटनाएं

सरपंच गुर्जर ने कुछ समय से दिलवाड़ा क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ने की बात कहते हुए बताया कि रीको बेवंजा क्षेत्र में बाहरी मजदूर काफी संख्या में कार्य करते हैं जिनका आवश्यक रूप से पुलिस सत्यापन करवाया जाए। बैठक में श्रीनगर के पूर्व सरपंच रामकरण यादव ने बताया कि पिछले काफी समय से हाइवे पर वाहनों से डीजल चोरी की घटनाएं हो रही हैं। इस पर रोकने की कार्रवाई की जाए और श्रीनगर में एनएचएआई द्वारा बनाए जा रहे फ्लाईओवर की चौड़ाई कम है जिसे बढ़ाया जाए। आई अग्रवाल ने डीजल चोरी की घटनाओं पर लगाम के लिए पुलिस गश्त और बढ़ाने तथा हाइवे पर स्थित होटल व ढाबे वालों से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया। बैठक में सीलएजी सदस्य असलम सदर, प्रहलाद चौधरी, सईद मिस्त्री, दिलवाड़ा सरपंच घीसालाल गुर्जर, महावीर मेघवंशी श्रीनगर, रामलाल गुर्जर बेवंजा, युनूस कुरैशी बिजयनगर, राकेश प्रजापत, हसन उस्मान आदि उपस्थित थे।

सशस्त्र सलामी दी, किया निरीक्षण

बैठक से पूर्व आईजी अग्रवाल को सिटी और सदर थाने के जवानों ने सशस्त्र सलामी दी। इसके बाद आईजी अग्रवाल ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण कर पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम बेनीवाल से कानून व्यवस्था की जानकारी ली। आईजी ने निरीक्षण के दौरान उपाधीक्षक बेनीवाल, आरपीएस नवीता खोखर, स्थानीय सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार, सिटी थाना प्रभारी सतपाल विश्नोई, श्रीनगर थाना प्रभारी रामलाल, बिजयनगर प्रभारी ज्ञानदेव शर्मा आदि के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए। इसके पश्चात आईजी अग्रवाल ने सदर थाने पहुंचकर निरीक्षण किया। जहां थाना प्रभारी कृष्ण कुमार से क्षेत्र में कानून व्यवस्था, विभिन्न मुकदमों, थाना भवन, मालखाना आदि के बारे में पूछताछ कर आवश्यक निर्देश दिए।

पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में सीएलजी सदस्यों को संबोधित करतीं आईजी अग्रवाल।

X
सीएलजी सदस्य पुलिस व जनता के बीच की कड़ी : आईजी अग्रवाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..