--Advertisement--

नाथद्वारा : पालीवाल समाज ने मनाया ढूंढ़ोत्सव

नाथद्वारा | शहर के 24 और 44 श्रेणी पालीवाल समाज ने अपने-अपने नोहरे में बच्चों के संग ढूंढ़ोत्सव मनाया। 44 श्रेणी...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:55 AM IST
नाथद्वारा | शहर के 24 और 44 श्रेणी पालीवाल समाज ने अपने-अपने नोहरे में बच्चों के संग ढूंढ़ोत्सव मनाया। 44 श्रेणी पालीवाल समाज के सुधीर पालीवाल ने बताया कि होली के दूसरे दिन परंपरानुसार रीति रिवाज के अनुसार ढूंढ़ोत्सव मनाया। ईमली नीचे स्थित समाज के पंचायत भवन में नव शिशुओं के ढूंढ़ोत्सव के दौरान शिशुओं के स्वस्थ, यशस्वी और दीर्घ जीवन के लिए आशीर्वाद दिया। इधर, रामपुरा स्थित 24 श्रेणी पालीवाल समाज की हवेली में ढूंढ़ोत्सव के दौरान सैकड़ों महिला, पुरुष थे। समाज के अध्यक्ष गिरिश पालीवाल ने बताया कि शहर मे रह रहे समाजजनों के नवजात बच्चों को ढूंढ़ोत्सव मनाया। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष शांतिलाल पालीवाल, अध्यक्ष गिरिश विद्रोही, भरत पालीवाल, गणेश पालीवाल, युगल पालीवाल, बाबूलाल सहित थे।

पुलिस के जवानों ने थाने में मनाई होली : धुलेंडी के दूसरे दिन शनिवार को नाथद्वारा थाने में सीआई महिपालसिंह की मौजूदगी में जवानों ने होली खेली। जवानों ने एक दूसरे को रंग लगा बधाई दी।

देलवाड़ा | होली का त्यौहार परंपरानुसार सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया। गुरुवार शाम शुभ मुहूर्त पर होली का दहन हुआ। महिलाओं ने पूजा की और घरों में जन्मे नव शिशुओं को होली की परिक्रमा करवाई।

बच्चों ने पटाखे छोड़े और गेहूं की बालियां सिकी। शुक्रवार को धुलंडी का पर्व मनाया। शाम को विभिन्न समाजों ने अपने स्तर पर बच्चों का ढूंढ़ोत्सव मनाया।