Hindi News »Rajasthan »Nathdwara» स्वछता सर्णेक्षण टीम ने नाथद्वारा में लोगों से पूछा, शहर में सफाई होती या नहीं

स्वछता सर्णेक्षण टीम ने नाथद्वारा में लोगों से पूछा, शहर में सफाई होती या नहीं

नाथद्वारा | देश भर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत मंगलवार को नागरिकों से फीडबैक लेने वाली टीम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:25 PM IST

नाथद्वारा | देश भर में चल रहे स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत मंगलवार को नागरिकों से फीडबैक लेने वाली टीम नाथद्वारा पहुंची। बुधवार शाम तक टीम के सदस्यों ने नपा के वार्डों और बाजार में घूम कर 200 लोगों से स्वच्छता संबंधित 5 सवाल पूछ जानकारी ली। टीम अपनी रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को देगी। बुधवार को टीम की ओर से नाथद्वारा बस स्टैंड पर आम जन से सर्वेक्षण की जानकारी ली। जयपुर से आई टीम के सदस्य प्रदीप गुर्जर और सज्जन गुर्जर ने बस स्टैेंड पर लोगों से जानकारी के लिए 5 सवाल पूछे।

अभी तक एक टीम आई, और भी आने की संभावना : सर्वेक्षण विभिन्न स्तर पर होगा। कई टीमें आनी है। अभी नागरिकों के फीडबैक लेने के लिए टीम आई हुई है। इसके अलावा नपा की सेवा, कार्यप्रणाली, सहित आंकलन के लिए दूसरी टीमें आएगी।

लोगों से किए यह सवाल : सर्वेक्षण में टीम सदस्यों ने लोगों से डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण, सफाईकर्मी के आने जाने, सार्वजनिक और घर में शौचालय, पूर्व और अभी की सफाई व्यवस्था का अंतर और स्वच्छता एप के बारे में सवाल किए।

यह मिले जवाब : बस स्टैंड पर वार्ड-24 के निवासी योगेश कुमावत ने सवालों पर कहा कि पहाड़ी पर मकान होने से कचरा संग्रहण के लिए घर तक गाड़ी नहीं आती, वार्ड-18 निवासी हेमलता माली ने कहा कि सुबह सफाईकर्मी आते है, बस स्टैंड पर महिला सार्वजनिक शौचालय नहीं होने की बात कही। वार्ड-13 के निवासी प्रशांत ने टीम के सदस्यों के पूछने पर कहा कि घर पर कचरा पात्र है, घर से कचरा ले जाते है। अब सफाई अच्छी हो रही है। वार्ड-14 निवासी उमेश शर्मा ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों, बाजार की सड़कों पर गंदगी रहती है, मोहल्लों में सफाई ठीक है। निकायों के व्यक्तिगत और समग्र प्रदर्शन, खुले में शौच मुक्त स्थिति के आकलन पर रैंकिंग बनेगी। निकायों के प्रदर्शन का मूल्यांकन होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nathdwara

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×