नावां

--Advertisement--

रामगंज थाना पुलिस ने एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी की

रामगंज थाना पुलिस ने एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी की नाकाम कोशिश की वारदात का किया खुलासा क्राइम रिपोर्टर | अजमेर...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 05:10 AM IST
रामगंज थाना पुलिस ने एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी की नाकाम कोशिश की वारदात का किया खुलासा

क्राइम रिपोर्टर | अजमेर

ब्यावर रोड स्थित डीएवी कालेज के निकट यूको बैंक की एटीएम मशीन पर गत सोमवार रात ताबड़तोड़ हथौड़े बरसाकर रुपए निकालने की नाकाम कोशिश करने वाले शातिर चोरों को रामगंज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, उसके बयानों के आधार पर उसके तीन अन्य साथियों के बारे में पुलिस तफ्तीश कर रही है। पकड़ा गया आरोपी पेशे से मजदूर है और बिहार का रहने वाला है।

थाना प्रभारी अजयकांत के अनुसार सीसी टीवी कैमरे की फुटेज से आरोपी की पहचान में मदद मिली है। पुलिस आरोपियों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर वारदात के दौरान उनकी लोकेशन की पुष्टि कर साक्ष्य जुटाने की कोशिश कर रही है।

एटीएम के कैश बाक्स से अनजान था चोर, इसलिए एटीएम के ऊपर वाले हिस्से पर हथौड़े बरसाता रहा

रुपए निकालने में नाकाम रहे

शातिर चोरों ने सबसे पहले एटीएम बूथ के सीसी टीवी कैमरे को तोड़ा था और बाद में आराम से छैनी हथौड़े से एटीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया था। जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उन्हें एटीएम के कैश बाक्स की जानकारी नहीं थी, इसलिए वे हथौड़े से एटीएम मशीन के ऊपरी हिस्से पर ही प्रहार करते रहे, यही कारण रहा कि वह रुपए निकालने में नाकाम रहे। लोगों की आवाजाही होने से पकड़े जाने के डर से वह भाग गए। उल्लेखनीय है कि एटीएम में करीब चार से पांच लाख रुपए कैश था, वह बच गया था। एटीएम में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं था। रामगंज थाना पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से घटनास्थल की जांच कराई थी। एटीएम बूथ और उसके आसपास लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज में पुलिस ने संदिग्धों को चिन्हित कर जांच की और एक आरोपी को पकड़ लिया।

चालीस फीसदी एटीएम पर सुरक्षा खामियां

जिले में एटीएम बूथों की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह चौधरी के निर्देश पर थानावार सर्वे किया गया था। सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने इलाकों के एटीएम बूथ के बारे में जानकारी दी थी। इसमें सामने आया था कि जिले के चालीस फीसदी एटीएम बूथ पर सुरक्षा गार्ड नहीं है। ज्यादातर एटीएम बूथ में बाहर पर्याप्त लाईट और सीसी टीवी कैमरे नहीं थे। इस बारे में पुलिस ने संबंधित बैंकों को सुरक्षा खामियों के बारे में अवगत भी कराया था। रामगंज थाना क्षेत्र में यूको बैंक के एटीएम पर भी सुरक्षा गार्ड नहीं था, यहीं कारण है कि अपराधी वारदात कर गए। इस बारे में एसपी राजेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि एटीएम बूथों की सुरक्षा खामियों के बारे में बैंकों को अवगत कराया गया है।

X
Click to listen..