• Hindi News
  • Rajasthan
  • Nawa
  • मानकमसून : डीडवाना, कोलिया व नावां में अंधड़ के बाद बूंदाबांदी
--Advertisement--

मानकमसून : डीडवाना, कोलिया व नावां में अंधड़ के बाद बूंदाबांदी

शेरानी आबाद. केराप में सड़कों पर आया पानी। लोहराणा में पेड़ सड़क पर आ गिरा, तार टूटे, बिजली गुल रहने से परेशानी ...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 05:20 AM IST
मानकमसून : डीडवाना, कोलिया व नावां में अंधड़ के बाद बूंदाबांदी
शेरानी आबाद. केराप में सड़कों पर आया पानी।

लोहराणा में पेड़ सड़क पर आ गिरा, तार टूटे, बिजली गुल रहने से परेशानी

भास्कर संवाददाता | नागौर

पिछले कुछ दिनों से लगातार गर्मी से बेहाल जिलेवासियों के लिए अच्छी खबर है कि मानसून जल्द दस्तक देने वाला है। हालांकि मौसम विभाग की मानें तो प्री-मानसून का दौर 13 जून से शुरू हो जाएगा। वहीं 17-18 जून से मानसून का दौर शुरू हो जाएगा। रविवार को जिले के कई शहरों व गांवों में मौसम में बदलाव हुआ। धूलभरी आंधी के बाद हुई बारिश से आमजन को गर्मी से हल्की राहत मिली है।

डीडवाना | शहर में रविवार सुबह 10 बजे अचानक तेज आंधी आसमान में छाई हुई दिखाई दी और देखते ही देखते शहर धूल भरी आंधी से ढक गया। हालांकि हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

कोलिया| कोलिया में रविवार सुबह अचानक मौसम बदला। अमित काकड़ा ने बताया कि बीते 15 दिनों से गर्मी का दौर जारी है। रविवार को आसमान में बादल छाए व आंधी चली। आंधी के बाद हल्की बूंदाबांदी से मौसम खुशनुमा हो गया।

मीण्डा | कस्बे में रविवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे से ही आसमान में बादल छा गए और देखते ही देखते तेज अंधड़ के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। कई जगहों पर पेड़ टूटे व टिन-छप्पर उड़ गए। बारिश होने से आमजन को गर्मी से राहत मिली।

छोटी खाटू | कस्बे में रविवार शाम करीब 4.30 बजे धुल भरी आंधी ने पूरे आसमान को ढक दिया। कई कच्चे मकान वालों के लोहे के चद्दर उड़ गए। धूलभरी आंधी से आमजन को परेशानी भी हुई। शाम को हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

नावां सिटी | लोहराणा में रविवार सुबह से ही आंधी का माहौल रहा। जिससे आमजन को खासी परेशानी हुई। वहीं बिजली भी गुल रही। लोहराणा निवासी बजरंग लाल ने बताया कि तेज आंधी आने से गांव के रास्ते में पेड़ टूट गए और बिजली के तार नीचे गिर गए। जिससे आमजन को दिनभर परेशानी हुई। वहीं तेज हवाओं के साथ आई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। रविवार को नावां में शाम को अचानक मौसम में बदला और तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। जिससे मौसम में ठंडक घुल गई।

बोरावड़ | कस्बे सहित आस-पास के ग्रामीण अंचल में शाम करीब 6 बजे आई धूलभरी आंधी के बाद हुई हल्की बूंदाबांदी से लोगों ने दिनभर की उमस के बाद गर्मी से हल्की राहत की सांस ली।

शेरानी आबाद| कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार सुबह अचानक मौसम बदला। सुबह आसमान में बादल छाए। हल्की बूंदाबांदी से एकबारगी मौसम खुशनुमा हो गया। दोपहर में तेज धूप व उमस से मौसम में परिवर्तन हुआ। जिससे लोगों को परेशानी हुई। दोपहर करीब 4 बजे आसमान में धूल का गुबार छा जाने से पूरा कस्बा धूल की आगोश में आ गया। वहीं शाम 5 बजे के करीब डूंगरी तोषीणा सहित आसपास के ग्रामीण अंचलों में हल्की बारिश भी हुई।

मंगलाना चौराहे पर आंधी में उड़ होर्डिंग राहगीर पर गिरा

मंगलाना|
मंगलाना चौराहे पर विश्राम गृह पर लगा होर्डिंग आंधी से उड़कर राहगीर पर गिर गया। लेकिन गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया। मंगलाना निवासी किस्तूरचन्द जोशी अपने घर से दुकान जा रहे थे। तब ही आंधी से होर्डिंग उनसे टकराया। गनीमत रही कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

मीण्डा. तेज अंधड़ व बािरश के साथ टूटा पेड़।

मौसम विभाग का दावा, 17 से शुरू होगा अच्छी बारिश का दौर

मानकमसून : डीडवाना, कोलिया व नावां में अंधड़ के बाद बूंदाबांदी
X
मानकमसून : डीडवाना, कोलिया व नावां में अंधड़ के बाद बूंदाबांदी
मानकमसून : डीडवाना, कोलिया व नावां में अंधड़ के बाद बूंदाबांदी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..