Hindi News »Rajasthan »Nawa» बेसरोली में चिकित्सा अधिकारी आए दिन रहते हैं अवकाश पर, मरीजों को नहीं मिल रहा इलाज

बेसरोली में चिकित्सा अधिकारी आए दिन रहते हैं अवकाश पर, मरीजों को नहीं मिल रहा इलाज

ग्राम बेसरोली के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्साधिकारी के नहीं रुकने के कारण मरीजों को परेशानी का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 08, 2018, 05:35 AM IST

ग्राम बेसरोली के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्साधिकारी के नहीं रुकने के कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा अस्पताल में ना तो दवाईयों की आपूर्ति समय पर हो पाती है और ना ही जरूरी स्टाफ की नियुक्ति हो पा रही है। वहीं गत दो माह से एंटी रैबीज के इन्जेक्शन की आपूर्ति भी नहीं हो रही है। अस्पताल के वार्ड का टॉयलेट लगभग तीन माह से चॉक हुआ पड़ा है और ताला लटक रहा है। सफाईकर्मी बजरंगलाल ने बताया कि एमआरएस के द्वारा प्रस्ताव लेने के बाद ही इस टॉयलेट को ठीक करवाना बताया जा रहा है। जानकारी अनुसार चिकत्साधिकारी पिछले महीने भी बीस दिन तक लगातार अनुपस्थित रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गत वर्ष अगस्त माह से इस अस्पताल में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापित डॉ. रजत वर्मा कभी कभार आते हैं। पदस्थापित आयुष चिकित्सक डॉ. सुमन परिहार ने अस्पताल से गायब चल रहे चिकित्साधिकारी के अवकाश के बारे मे असमंजस के साथ संभावना जताई कि डॉ. रजत वर्मा ने छुट्टी का प्रार्थना पत्र तो दिया ही होगा। मेल नर्स नवीन कुमार पारीक ने बताया कि डॉ. छुट्टी पर हैं और उनका प्रार्थना पत्र लगा हुआ है।

परेशानी

आस पास के 15 गांवों के ग्रामीणों को हो रही परेशानी, जिम्मेदार बोले- कार्रवाई करेंगे

मैं नियमित रूप से अपनी ड्यूटी करता हूं। जब जरूरी होता है तो नियमानुसार अवकाश लेता हूं। इस बारे मे स्थानीय सरपंच या अन्य लोगों से पूछा जा सकता है। पिछले दो तीन दिन से अनुपस्थित रहने के बारे मे मैंने बीसीएमओ मकराना को सूचित किया था। लिखित मे कोई सूचना नहीं दी थी। -डॉ. रजत वर्मा, चिकित्साधिकारी, पीएचसी, बेसरोली।

मैं पिछले पंद्रह दिनों से निजी व्यस्तताओं से अस्पताल नहीं गया हूं। जो मामला चल रहा है मुझे इस बारे मंे कोई भी प्रकार की जानकारी नहीं है। देवाराम, सरपंच, ग्राम पंचायत, बेसरोली।

बेसरोली में पदस्थापित डॉ. रजत वर्मा की इस सप्ताह में उपस्थिति या अनुपस्थिति के बारे मे मुझे जानकारी नहीं है। जब भी आधिकारिक रूप से कोई सूचना मांगी जाती है तो कभी ड्यूटी या कभी अवकाश पर रहने की सूचना संबंधित अस्पताल द्वारा भेज दी जाती है। - डॉ. नरेंद्र चौधरी, बीसीएमओ, मकराना।

मुझे बेसरोली में कार्यरत चिकित्सक रजत वर्मा के अनुपस्थित रहने या छुट्टी पर जाने की कोई जानकारी नहीं है। बिना सूचना ड्यूटी से गायब रहते हैं तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। - डॉ. सुकुमार कश्यप, सीएमएचओ, नागौर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nawa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×