Home | Rajasthan | Nawa | नावां पालिका में ससुर-राज का आरोप

नावां पालिका में ससुर-राज का आरोप

भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी/नावां सिटी/नागौर नावां नगरपालिका मंडल में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 29, 2018, 05:40 AM IST

नावां पालिका में ससुर-राज का आरोप
नावां पालिका में ससुर-राज का आरोप
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी/नावां सिटी/नागौर

नावां नगरपालिका मंडल में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। नगरपालिका बोर्ड गठन के बाद पहली बैठक से ही आधे से ज्यादा पार्षद असंतुष्ट हो गए थे। अब 17 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया है।

सोमवार को नावां से नागौर पहुंचकर उपाध्यक्ष के नेतृत्व में कलेक्टर के सामने पालिकाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव के लिए पत्र सौंपा। जिसमें सभी पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष स्वाति बंसल के ससुर हनुमानप्रसाद बंसल और देवर पर पालिका में दखलअंदाजी का आरोप लगाया। पार्षदों ने बताया कि हनुमानप्रसाद बंसल खुद ही चेयरमैन की कुर्सी पर बैठते है और सभी काम पुत्रवधू के स्थान पर खुद ही करते है। इधर पालिकाध्यक्ष बंसल से जब इस बारे में जानकारी चाही गई तो उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही। वहीं अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शहर में अलग-अलग चर्चाएं होती रही।

17 पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष के विरुद्ध खोला मोर्चा, लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

आगे क्या

नागौर. नावां से कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे नावां पालिका के पार्षद।

पार्षदों ने कहा- अध्यक्ष के देवर भी करते हैं मनमानी

खींचतान में सोमवार सुबह पालिका उपाध्यक्ष श्रवण कुमावत के नेतृत्व में वार्ड 1 से सिकंदर खान, 2 से लक्ष्मीदेवी माली, 3 से सुरेशीदेवी मेघवाल, 4 से पूनम फुलवारिया, 5 से ओमप्रकाश गौड़, 6 से मोहनलाल वर्मा, 7 से अरविन्द सैनी, 8 से गौरीशंकर खटीक, 10 से मोहम्मद शफी, 11 से प्रियंका बियाणी, 12 से सरिता जैन, 14 से पूजा देवी सैन, 15 से नन्दकिशोर माली, 16 से रतनलाल रैगर, 18 से कमलकिशोर कुमावत, 20 से मंजूदेवी कुमावत आदि 17 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए नागौर पहुंचकर कलेक्टर से मुलाकात की। अब कलेक्टर द्वारा सत्यापन करने के बाद 14 दिन में अविश्वास प्रस्ताव के लिए नगरपालिका की बैठक बुलाई जाएगी। वार्ड मेंबर ओपी गौड़ ने कहा कि देवर दिनेश बंसल भी मनमानी करते है। पार्षद कलेक्टर के चैंबर से बाहर निकले तो सभी ने अपने अपने मोबाइल स्विच ऑफ कर लिए। यहां कुल 17 पार्षद पहुंचे थे।

14 दिन में अविश्वास प्रस्ताव के लिए बुलाएंगे बैठक

अविश्वास प्रस्ताव में शामिल पार्षद

भाजपा 5

कांग्रेस

8

निर्दलीय 4

पालिकाध्यक्ष पहले बोलीं बाहर हूं, फिर मोबाइल बंद

पालिकाध्यक्ष स्वाति बंसल से इस मामले में बात करने के लिए फोन किया तो उन्होंने बताया मुझे इस बारे में जानकारी नहीं हैं, वो अपना काम कर रहे हैं तो करने दीजिए। मैं अभी बाहर हूं। इसके बाद दुबारा सम्पर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने मोबाइल बंद कर लिया। इधर, उनके ससुर हनुमानप्रसाद बंसल ने अविश्वास प्रस्ताव जैसे किसी मामले की जानकारी से इनकार किया। उन्होंने शाम को फोन रिसीव करना बंद कर दिया।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now