Hindi News »Rajasthan »Nawa» रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक स्टेशनों पर पेयजल किल्लत दूर करने की मांग

रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक स्टेशनों पर पेयजल किल्लत दूर करने की मांग

भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी/बोरावड़ जोधपुर मण्डल की मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 150वीं बैठक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 01, 2018, 05:40 AM IST

रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक स्टेशनों पर पेयजल किल्लत दूर करने की मांग
भास्कर संवाददाता | कुचामन सिटी/बोरावड़

जोधपुर मण्डल की मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की 150वीं बैठक जोधपुर में मण्डल रेल प्रबन्धक कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में मण्डल के उच्च अधिकारियों के साथ ही परामर्शदात्री समिति के मनोनीत सदस्य भी शामिल हुए।

नागौर जिले से केंद्रीय राज्यमंत्री सीआर चौधरी द्वारा मनोनीत सदस्य श्यामसुन्दर मंत्री, राजसमंद सांसद हरि ओमसिंह द्वारा मनोनीत सदस्य बिरदीचंद तोषनीवाल और मार्बल एसोसिएशन मकराना के सदस्य महेन्द्र गेलड़ा भी बैठक में शरीक हुए। सभी सदस्यों ने जोधपुर मण्डल के नागौर जिले के रेलवे स्टेशनों की समस्याओं के बारे में बैठक में जानकारी दी। श्यामसुन्दर मंत्री ने पानी की समस्या को प्रमुखता से उठाया। वहीं यात्रियों को बैठने के लिए शेड एवं बैंच की व्यवस्था का प्रस्ताव दिया।

अधिकारियों ने पानी की समस्या का शीघ्र ही निराकरण करने और कुचामन रेलवे स्टेशन पर बीसलपुर पेयजल परियोजना से पानी पहुंचाने का आश्वासन दिया। साथ ही गाड़ियों के ठहराव के मामले में नावां स्टेशन पर मण्डोर एक्सप्रेस, कुचामन सिटी में कोटा-हनुमानगढ़ एवं हमसफर एक्सप्रेस (भगत की कोठी- ताम्बरम) का जोधपुर से फुलेरा के बीच तीन जगह ठहराव का प्रस्ताव दिया। जिसे डीआरएम ने रेलवे बोर्ड को भेजने का आश्वासन दिया। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र की जनता को लाभान्वित करने के उद्देश्य से सूर्यनगरी एक्सप्रेस (जोधपुर-बान्द्रा) को जयपुर तक विस्तारित करने, सभी स्टेशनों पर कोच इंडिकेशन सिस्टम लगाने का सुझाव दिया।

कुचामनसिटी. डीआरयूसीसी की बैठक में मौजूद अधिकारी व मनोनीत सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nawa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×